...और एक्शन शुरू, स्वास्थ्य मंत्री ने मारा छापा

  • ...और एक्शन शुरू, स्वास्थ्य मंत्री ने मारा छापा
You Are HereNational
Saturday, December 28, 2013-11:03 PM

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी की सरकार के मंत्रियों ने शपथ लेने के साथ ही अपनी कार्यप्रणाली के भी संकेत दे दिए हैं। सभी मंत्री तुरंत मैदान में उतर गए और अपने विभागों के अधिकारियों की बैठकें करने के साथ ही नियमित कामकाज भी शुरू कर दिया। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (इरविन) पर छापा भी मारा। इसके अलावा सरकारी गाडिय़ों से लाल बत्ती हटाने का काम भी तुरंत शुरू कर दिया गया।

केजरीवाल ने शपथ लेने के साथ ही काम को गति दे दी है। उन्होंने तुरंत कैबिनेट की संक्षिप्त बैठक की और जो निर्णय पहले से ही लिए जाने संभावित थे उन पर मुहर लगा दी। लाल बत्ती का इस्तेमाल कोई अधिकारी या मंत्री नहीं करेगा इस पर अमल शुरू करने के लिए कह दिया गया और सचिवालय की कई गाडिय़ों से लाल बत्ती हटवा दी गई।

केजरीवाल ने सभी मंत्रियों विभागीय अफसरों की बैठक ली और अपना एक्शन प्लान साफ कर दिया। सबने अफसरों को नोट करा दिया कि उन्हें आने वाले समय में क्या करना है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने तो एक कदम आगे जाते हुए आकस्मिक निरीक्षण का क्रम शुरू कर दिया।

उन्होंने देर शाम एल. एन. जे. पी. अस्पताल का निरीक्षण किया और मरीजों व तीमारदारों से मौके पर ही बातचीत की और समस्याओं को जाना। जैन ने कहा कि अस्पतालों में सबसे बड़ी समस्या बिस्तरों और मरीजों के अनुपात में भारी अंतर है। इसे खत्म किया जाएगा और अस्पतालों के इंफ्रास्ट्रक्चर को भी सुधारा जाएगा।

उन्होंने कहा कि वे अचानक ही अस्पतालों का दौरा करके हालात जानने का प्रयास करेंगे। पर्यटन मंत्री सोमनाथ भारती ने कहा कि हमारे हाथ में अब हथियार आ गया है और अब इसका प्रयोग किया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You