दिल्ली जल बोर्ड के CEO, सहित कई अधिकारियों का तबादला

  • दिल्ली जल बोर्ड के CEO, सहित कई अधिकारियों का तबादला
You Are HereNational
Sunday, December 29, 2013-9:04 AM

नई दिल्ली: दिल्ली में कामकाज संभालने के पहले ही दिन आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने वित्त सचिव, उर्जा सचिव एवं दिल्ली जल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के पद पर तैनात अधिकारियों का तबादला कर दिया। दिल्ली जल बोर्ड की सीईओ देवश्री मुखर्जी को अब दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की मुख्य प्रबंध निदेशक (सीएमडी) बनाया गया है। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारी विजय कुमार को दिल्ली जल बोर्ड का नया सीईओ नियुक्त किया गया है।

उर्जा सचिव आर के वर्मा, जो दिल्ली ट्रांसको लिमिटेड के सीएमडी और प्रगति पॉवर कॉरपोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष भी हैं, को उच्च शिक्षा विभाग का सचिव नियुक्त किया गया है। वर्मा प्रशिक्षण एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव के प्रभार में भी रहेंगे। परिवहन सचिव पुनीत गोयल को उर्जा सचिव नियुक्त किया गया है। विकास विभाग मे प्रधान सचिव-सह-आयुक्त अरविंद रे परिवहन विभाग के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

मुखर्जी और वर्मा का तबादला काफी अहमियत रखता है क्योंकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सवेरे ही बयान दिया था कि उनकी सरकार जलापूर्ति पर सोमवार तक फैसला करेगी और बिजली पर मंगलवार या बुधवार तक फैसला करेगी। आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने चुनाव घोषणा-पत्र में हर परिवार को रोजाना 700 लीटर मुफ्त पानी और बिजली की मौजूदा दरों में 50 फीसदी तक की कटौती करने का वादा किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You