...तो छत्तीसगढ़ के गांव की निवासी हैं ऐश्वर्या राय!

  • ...तो छत्तीसगढ़ के गांव की निवासी हैं ऐश्वर्या राय!
You Are HereNational
Monday, December 30, 2013-11:46 AM

जशपुर: बॉलीवुड अभिनेत्री और बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय से कोई अंजान नहीं हैं। ऐश्वर्या राय को हर कोई जानता है। लेकिन शायद ही किसी को पता होगा कि वह छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के गांव घुघरी की मतदाता हैं। जी हां आपको ये सुनकर अजीब लगा होगा लेकिन छत्तीसगढ़ निर्वाचन विभाग ने यह कर दिखाया। सूत्रों के अनुसार वोटर लिस्ट में ऐश्वर्या राय के नाम के साथ ही उनकी फोटो और पिता का नाम भी दर्ज है। इस संबंधी कलेक्टर एलएस केन ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

 

वैसे तो ये कोई नई बात नहीं है इससे पहले भी कई बार इस तरह के मामले सामने आए हैं। लेकिन इस तरह की लापरवाहियों के कारण निर्वाचन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की कार्यसैली पर सवाल खड़े हो गए हैं। सूत्रों के अनुसार छत्तीसगढ़ बगीचा विकासखंड अंतर्गत गांव घुघरी पत्थलगांव विधानसभा क्षेत्र में आता है और यहां मतदान केंद्र क्रमांक 15 के मतदाता क्रमांक 102 में 23 वर्षीय ऐश्वर्या राय पिता दिनेश राय का नाम दर्ज है।

 

बात नाम तक होती तो कोई बात नहीं थी लेकिन नाम के साथ ही वोटर कार्ड पर ऐश्वर्या राय की फोटो भी लागाई गई है और उन्हें  मकान क्रमांक 376 का निवासी होना बताया गया है। वहीं गांव के अन्य मतदाताओं ने कहा कि वोटर सूची में ऐश्वर्या राय के नाम की जानकारी विधानसभा चुनाव के दौरान हुई। मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर ने एसडीएम केपी देवांगन को जांच की जिम्मेदारी सौंपी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You