अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब, सस्ती बिजली पर आज फैसला नहीं

  • अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब, सस्ती बिजली पर आज फैसला नहीं
You Are HereNational
Tuesday, December 31, 2013-11:55 AM

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सेहत में सुधार हो रहा है लेकिन उन्हें दो दिन तक आराम की सलाह दी गयी है। केजरीवाल कल भी खराब स्वास्थ्य के कारण दफ्तर नहीं जा सके थे। दिल्ली के नये मुख्यमंत्री की देखभाल कर रहे डॉ विपिन मित्तल ने कहा, ‘‘केजरीवाल आज दो घंटे के लिए दफ्तर जाना चाहते थे ,लेकिन मैंने उन्हें ऐसा नहीं करने की सलाह दी।

वहीं, केजरीवाल ने बीमारी के चलते आज होने वाली बैठक टाल दी है। सस्ती बिजली पर आज कोई फैसला नहीं होगा। डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक केजरीवाल आज घर पर ही आराम करेंगे। बीमारी के बावजूद कल सोमवार को केजरीवाल ने दिल्ली में 20 हजार लीटर तक मुफ्त पानी का ऐलान किया था। बिजली को लेकर भी ऐसा ही कुछ फैसला होना था, लेकिन इसे टाल दिया गया। आम आदमी पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में बिजली के दामों में 50 फीसदी तक की कटौती का वादा किया था। जिसका फायदा दिल्ली की लगभग 70 फीसदी आबादी को मिलेगा।

डीईआरसी ने मार्च तक फ्यूल सरचार्ज के नाम पर बिजली की कीमत नहीं बढ़ाने का फैसला किया था। डीईआरसी के चेयरमैन पी डी सुधाकर ने कहा है कि बिजली कंपनियां हर तीन महीने बाद अपनी प्रोडक्शन कॉस्ट बताती हैं, इस बार उनपर एडिशनल चार्ज नहीं पड़ा है इसलिए इस बार मार्च तक फ्यूल सरचार्ज नहीं बढ़ेगा यानि मार्च तक फ्यूल सरचार्ज के नाम पर बिजली के रेट नहीं बढ़ेंगे। दरअसल केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में बिजली की कीमत आधी करने का वादा किया है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You