यूपी में ‘आप’ और ‘सपा’ में टोपीवार

  • यूपी में ‘आप’ और ‘सपा’ में टोपीवार
You Are HereNational
Wednesday, January 01, 2014-7:12 AM

लखनऊ: दिल्ली में सरकार बनने से आम आदमी पार्टी (आप) की बढ़ी हैसियत की छाप अब राजनीतिक ²ष्टि से सबसे महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में भी दिखाई पडने लगी है क्योंकि यहां अब आप और सत्तारुढ समाजवादी पार्टी में टोपीवार जैसी स्थिति बनती दिखाई पड़ रही है। मैं हूं आम आदमी लिखी सफेद गांधी टोपी की धमक का नतीजा है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान वहां तकरीबन सात लाख से अधिक टोपी बिकी। आप के नेता अपनी पहचान के तौर पर हमेशा इस टोपी को अपने सिर पर पहने रहते हैं1 दिल्ली के बाद अब आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में भी अपनी धमक महसूस कराने मे जुट गई है। प्रदेश में आप के कार्यकर्ता टोपी लगाए दिखाई पडने लगे हैं।

 आप की मौजूदगी ने खासताार पर इस राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा सत्ताधारी सपा की परेशानी बढ़ाई है। सपा ने इस
सफेद टोपी से निपटने के लिये टोपी वार शुरु कर दिया है। सपा के प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के लोगों
और कार्यकर्ताओं को कड़ी हिदायत देते हुए लाल टोपी पहनने के लिए सख्ती से कहा है। यादव ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे लाल टोपी पहनकर ही क्षेत्र में निकलें। हर कार्यकर्ता के लिए इस आदेश का पालन करना अनिवार्य होगा।

उन्होने पार्टी के सभी जिलाध्यक्ष महानगर अध्यक्ष विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष और विभिन्न प्रकोष्ठों के अध्यक्षों को खत लिखकर कहा है कि विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने खुद सिर पर लाल टोपी पहनकर साइकिल चलाई। उनकी टोपी का ही नतीजा था कि बसपा सरकार का पतन हो गया। उन्होने लिखा है कि ऐसे में लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कार्यकर्ता लाल टोपी पहनकर क्षेत्र में निकलें। इससे अपनी अलग पहचान बरकरार रहेगी। यादव ने सभी को निर्देश दिया है कि लाल टोपी पहनें और पार्टी पदाधिकारियों को कहा है कि वे संगठन की बैठक के दौरान भी लाल टोपी पहनें।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You