राजनीतिज्ञ और कारोबारी कर रहे खेल संघों को नियंत्रित: दिग्विजय

  • राजनीतिज्ञ और कारोबारी कर रहे खेल संघों को नियंत्रित: दिग्विजय
You Are HereNational
Thursday, January 02, 2014-9:26 AM

नई दिल्ली: अपने बयानों को लेकर विवादों में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि देश में खेल संघों की स्थिति खराब है और उन्हें केवल राजनीतिज्ञ और कारोबारी ही नियंत्रित कर रहे हैं। हाल ही में हुये दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के चुनावों का जिक्र करते हुये कांग्रेस के महासचिव ने टिवटर पर लिखा स्नेह प्रकाश बंसल ने पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी को डीडीसीए के चुनावों में हराया है। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या कभी बंसल ने क्रिकेट भी खेला है।

दिग्विजय ने लिखा मेरा मानना है कि खेल संघों में केवल उन्हीं महिला और पुरूष खिलाडिय़ों को उच्च पदों पर बैठने का मौका मिलना चाहिये जो पहले कभी अपने अपने राज्यों का खेलों में प्रतिनिधित्व कर चुके हों। उन्होंने कहा क्या बंसल ने कभी क्रिकेट खेला है। हमारी हाकी, भारतीय ओलंपिक संघ, आईओए, और बाकी सभी खेल संघों की हालत खराब हैं। इन सभी को केवल कारोबारी या फिर राजनेता ही नियंत्रित करते हैं। उल्लेखनीय है कि बंसल और उनके समर्थन वाले गुट ने डीडीसीए के चुनावों में बेदी के खिलाफ 70 फीसदी से अधिक मत हासिल कि ये थे।

दिग्विजय ने एक अन्य टिवट में कहा जब पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी नयी खेल नीति लेकर आये थे मैं तभी से मानता हूं कि खेलों में केवल खिलाडिय़ों की ही हिस्सेदारी होनी चाहिये। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने साथ ही एक और ट्विट करके बताया कि वह विश्वविद्यालय में रहते हुये हाकी, क्रिकेट. स्क्वैश और टेनिस भी राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You