शोले के 3डी संस्करण के प्रदर्शन पर रोक के लिए रमेश सिप्पी पहुंचे उच्चतम न्यायालय

  • शोले के 3डी संस्करण के प्रदर्शन पर रोक के लिए रमेश सिप्पी पहुंचे उच्चतम न्यायालय
You Are HereNational
Thursday, January 02, 2014-3:41 PM

नई दिल्ली: बालीवुड फिल्म निर्माता रमेश सिप्पी ने अपने भतीजे साशा के साथ शोले फिल्म के कापीराइट विवाद को लेकर 3डी संस्करण के प्रदर्शन पर रोक के लिए आज उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। प्रधान न्यायाधीश पी सदाशिवम की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के समक्ष रमेश सिप्पी की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता श्याम दीवान ने शीघ्र सुनवाई का अनुरोध करते हुये इस मामले का उल्लेख किया।

न्यायालय इस मामले को सुनवाई के लिये कल सूचीबद्ध करने पर सहमत हो गया। सिप्पी ने बंबई उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी है। उच्च न्यायालय ने इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था। यह फिल्म कल प्रदर्शित होने वाली है। रमेश सिप्पी ने 1975 में प्रदर्शित हुयी ‘शोले’ फिल्म का निर्देशन किया था। इस फिल्म के कापीराइट को लेकर उनका अपने भतीजे साशा के साथ विवाद चल रहा है। साशा रमेश सिप्पी के भाई विजय सिप्पी का बेटा है।

साशा ने हाल ही में इस फिल्म के 3डी संस्करण के निर्माण की घोषणा की थी। इसका वितरण जयंतीलाल गाडा करेंगे। उच्च न्यायालय में साशा ने दलील दी थी कि इस फिल्म के सिप्पी के पास कोई अधिकार नहीं हैं और वह शोले के 3डी संस्करण के निर्माण और प्रदर्शन का विरोध नहीं कर सकते हैं। साशा और सिप्पी परिवार के अन्य सदस्यों का दावा है कि वे 2000 में बनी शोले मीडिया एंड इंटरटेनमेन्ट प्रा लि से जुड़े हैं और रमेश सिप्पी ने शोले के अधिकारों को लेकर कभी भी कापीराइट का दावा नहीं किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You