बर्फबारी के कारण बंद श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग खुला

  • बर्फबारी के कारण बंद श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग खुला
You Are HereNational
Friday, January 03, 2014-8:33 AM

श्रीनगर: कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोडऩे वाले श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को आज तीन दिनों बाद एक तरफ से यातायात के लिए खोल दिया गया। कश्मीर में हुए भारी हिमपात के कारण इसे बंद करना पड़ा था। परिवहन विभाग के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए खुल चुका है लेकिन इस पर केवल एक तरफ से जम्मू से श्रीनगर के लिए ही यातायात की इजाजत है।’’  श्रीनगर से जम्मू के लिए किसी भी वाहन के आने की इजाजत नहीं है।

उन्होंने यह भी बताया कि राजमार्ग पर फंसे सभी वाहनों को कल निकाल लिया गया। 294 किमी लंबा ये सड़क मार्ग कश्मीर को देश के शेष हिस्सों से जोडऩे का एकमात्र जरिया है। लेकिन पूरी घाटी में मंगलवार को हुए भारी हिमपात के कारण इसे बंद करना पड़ा था। हिमपात के कारण ठंड के प्रकोप में थोड़ी कमी आई और पारा कई डिग्री नीचे चला गया। हालांकि घाटी में पिछली रात को शीतलहर और जबरदस्त ठंड से थोड़ी राहत जरूर रही।

मौसम विभाग ने यहां बताया कि जम्मू और कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान पिछली रात के तापमान शून्य से 2.1 डिग्री सेल्सियस नीचे की तुलना में 1.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में तापमान पिछली रात के तापमान शून्य से 12.2 डिग्री सेल्सियस नीचे की तुलना में शून्य से 7.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि हालांकि करगिल में मौसम की अब तक की सबसे ठंडी रात दर्ज की गई यहां पारा पिछली रात के तापमान शून्य से 11.6 डिग्री सेल्सियस नीचे की तुलना में 8 डिग्री बढ़कर शून्य से 19.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 24 घंटे में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You