कांग्रेस ने देश को लूटने का ठेका लिया हुआ है: रामदेव

You Are HereNational
Saturday, January 04, 2014-2:49 PM

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी का खुलकर समर्थन कर रहे योग गुरू रामदेव ने आज उनके सामने शर्त रखते हुये कहा कि देश में केवल एक कर रखने तथा कालेधन और भ्रष्टाचार की समस्या के समाधान की मांगों को स्वीकार करने पर ही वह उनका साथ देंगे।

स्वामी रामदेव ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी से उनकी कई दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन सार्वजनिक तौर पर उन्होंने उनकी मांगो को लेकर अभी तक कुछ नहीं कहा है। उनके संगठन भारत स्वाभिमान न्यास का कल यहां कार्यकर्ता सम्मेलन हो रहा है जिसमें वह चाहते हैं कि भाजपा के नेता और मोदी खुले तौर पर उनके मुद्दो को लेकर अपनी राय रखें। इसके बाद ही वह लोकसभा चुनाव में उन्हें समर्थन देने पर विचार करेंगे।

उन्होंने कहा कि पहले उन्होंने अपने मुद्दों को लेकर कांग्रेस से सम्पर्क किया था लेकिन उसने धोखा दिया ।सम्मेलन में मोदी के अलावा भाजपा के अध्यक्ष राजनाथ सिंह तथा पार्टी के वरिष्ठ नेता अरूण जेटली को भी आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि वह सभी तरह के कर समाप्त कर केवल बैंक ट्रांजेक्शन टैक्स लगाये जाने के पक्ष में हैं जिससे डीजल, पेट्रोल तथा रसोई गैस की कीमतें आधी हो जायेगी । साथ ही दैनिक जरूरत की वस्तुओं की कीमतें भी काफी कम हो जायेगी ।दन्होंने दावा किया कि इससे आॢथक अपराध पर काफी हद तक रोक लग जायेगी।

स्वामी रामदेव ने कहा कि अभी तक देश में सभी प्रकार के करों से कुल 15 लाख करोड रूपये की आय होती है जबकि एक से दो प्रतिशत बैंक ट्रांजेक्शन टैक्स लगाने से 15 से 30 लाख करोड रूपये पहले ही वर्ष में जुटा लिये जायेंगे ओर धीरे धीरे यह बढकर 40 से 50 लाख करोड रूपये हो जायेगा 1 उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रति  वर्ष लगभग पांच लाख करोड रूपये की करों की चोरी होती है। 

उन्होंने कहा कि डीजल और पट्रोल पर 60 प्रतिशत तक का कर लिया जाता है 1 यदि ये कर समाप्त हो जाते हैं तो इसकी कीमत आधे से भी कम हो जायेगी 1 इसी तरह से गैस सिलेंडर का उत्पादन लागत लगभग 250 रूपये है जबकि उसे 1200 रूपये में बेचा जाता है यह कहां का इंसाफ है।   उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत आॢथक नीतियों के कारण देश में लगभग नौ लाख करोड रूपये का निवेश नहीं किया जा रहा है। इसी प्रकार दस बडी कंपनियों ने बेकों से लिये गये छह लाख करोड रूपये उसे नहीं लौटाये है औेर इसे गैर निस्पादित सम्पत्ति मान ली गयी है।  

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने के लिये पांच संस्थाओ को मजबूत बनाने की जरूरत है जिसमें लोकपाल, केन्द्रीय जांच ब्यूरो और चुनाव आयोग भी शामिल है। उन्होंने किसानो की समस्याओं के समाधान के लिये  राष्ट्रीय किसान आय आयोग के गठन की भी मांग की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You