गोवा के जुआघर 'आप' के निशाने पर

  • गोवा के जुआघर 'आप' के निशाने पर
You Are HereNational
Saturday, January 04, 2014-5:19 PM

पणजी: दिल्ली में बिजली और पानी ने आम आदमी पार्टी (आप) को सत्ता दिला दी है, लेकिन गोवा में भारत की इस सबसे नई राजनीतिक पार्टी ‘जुआघरों’ (कैसिनो) पर निशाना साध सकती है। पॉप स्टार रेमो और अन्य कई सामाजिक हस्तियों को अपने साथ जोडऩे के बाद पहले संवाददाता सम्मेलन में आम आदमी पार्टी के सदस्य ऑस्कर रिबेलो ने कहा कि जुआघरों, नशीले पदार्थों और रियल एस्टेट लॉबी का बढ़ता असर आप के एजेंडे में प्रमुख होंगे। 

आप मजबूत लोकायुक्त, जन सेवा गारंटी और जमीनी स्तर पर प्रशासन में सुधार जैसे मुद्दे भी उठाएगी। रिबेलो ने कहा, ‘‘हम जुआघरों के खिलाफ हैं। गोवा को जिस तरह लॉस वेगास जैसा पेश किया जाता है, वह दुखद और चिंताजनक है।’’उन्होंने कहा कि वह नशीले पदार्थों के व्यापार का भी विरोध करेंगे जो गोवा में चाहे किसी भी पार्टी की सत्ता हो बेरोकटोक जारी है। 

गोवा में पांच समुद्री और करीब एक दर्जन तटीय जुआघर हैं। कैसिनो को समुद्र में फेंक देने का वादा करने वाली भाजपा ने भी 2012 में सत्ता में आने के बाद इस वादे को भुला दिया और अपना रुख बदल दिया। मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि केवल चार वर्ष के पश्चात गोवा के कैसिनो गहरे समुद्र में जाएंगे। रिबेलो ने कहा कि आप गोवा की दोनों लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You