तीन पुलिस अधिकारियों ने नाबालिग से की छेड़छाड़

  • तीन पुलिस अधिकारियों ने नाबालिग से की छेड़छाड़
You Are HereNational
Saturday, January 04, 2014-5:31 PM

शिलांग: मेघालय के वेस्ट गारो हिल्स जिले में तीन पुलिस अधिकारियों को एक 12 वर्षीय लड़की से कथित रूप से छेड़छाड़ करने के आरोप में कल गिरफ्तार कर निलंबित कर दिया गया है। जिले के पुलिस अधीक्षक मुकेश सिंह ने बताया, ‘‘हमने इन तीनों पुलिस अधिकारियों को पीड़ित लड़की के चाचा द्वारा दो दिन पहले दर्ज प्राथमिकी के आधार गिरफ्तार किया है।’’

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उप निरीक्षक बैंकरलैंग खरशानोह और प्रोबेशन पर काम कर रहे दो अन्य उप निरीक्षकों रोनॉल्ड नोनग्रम एवं सिलवेस्टर चाइने को शुक्रवार की शाम को तुरा से गिरफ्तार किया गया। प्राथमिकी के अनुसार घटना 28 दिसंबर को उस वक्त हुई जब पीड़िता अपने चाचा के साथ अपनी दुकान से ऑटो रिक्शा पर घर लौट रही थी। तीनों पुलिसवालों ने उन्हें सुरक्षा के नाम पर रोका और कथित रूप से शराब के नशे में दोनों को परेशान किया।

तीनों पुलिसकर्मियों ने लड़की के चाचा पर उग्रवादी होने का आरोप लगाते हुए उसके साथ मारपीट की और नाबालिग लड़की के साथ आटो रिक्शे में छेड़छाड़ भी की। बाद में आरोपी पुलिसकर्मी दोनों को तुरा कस्बे के चांदमरी पुलिस बीट हाउस ले गये और देर रात में रिहा करने से पहले लड़की और उसके चाचा से कुछ दस्तावेजों पर जबरन दस्तखत कराए। सिंह ने कहा कि घटना की जांच एक महिला उप निरीक्षक को सौंपी गई है और रिपोर्ट के आने पर तीनों पुलिस अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। एक स्थानीय अदालत ने तीनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You