दिल्ली जलबोर्ड के टैंकरों पर रहेगी टास्क फोर्स की नजर

  • दिल्ली जलबोर्ड के टैंकरों पर रहेगी टास्क फोर्स की नजर
You Are HereNational
Sunday, January 05, 2014-12:54 AM

नई दिल्ली : दिल्ली जलबोर्ड की टैंकर सेवाओं में किसी भी तरह की गड़बड़ रोकने के लिए पैनी नजर रखी जाएगी। इसके लिए जलबोर्ड द्वारा टास्क फोर्स का गठन भी हो चुका है। यह टास्क फोर्स जलबोर्ड से टैंकर की जांच करेगी और लेखों का भी निरीक्षण किया जाएगा।

टॉस्क फोर्स जलबोर्ड से टैंकर के निकलने से उसके गंतव्य तक पहुंचने के बीच किसी भी स्थान पर चैक करेगी कि टैंकर कहा जा रहा है और किसने मंगाया। जलबोर्ड ने अपनी टैंकर सेवाओं के निरीक्षण के लिए 2 जनवरी को टास्क फोर्स का गठन किया है।

अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी, दिल्ली जलबोर्ड नन्दिनी पालीवाल को इस टास्क फोर्स का अध्यक्ष बनाया गया है। इसके साथ ही चार अधीक्षण अभियंता, एक अधिशासी अभियंता और एक उपनिदेशक (प्रवर्तन) को सदस्यों के रुप में सम्मिलित किया गया है।

टास्क फोर्स को दिल्ली जलबोर्ड की टैंकर सेवाओं के कार्य का निरीक्षण करने और आवश्यकता के अनुसार जरुरी कार्यवाही करने का आदेश दिया गया है। टास्क फोर्स ने अपना कार्य प्रारम्भ कर दिया है और इसके सदस्य क्षेत्रीय स्तर पर टैंकर सेवाओं का लेखा जांचने के लिए निरीक्षण कर रहें हैं। टास्क फोर्स को कल अपनी रिपोर्ट देनी है।
 
टास्क मुख्यालय में शनिवार को दिल्ली जलबोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक हुई। मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय कुमार ने जलबोर्ड में परिवर्तन के महत्व पर जोर दिया।  उन्होंने कहा है कि हमें यह दिखाना होगा कि अपने उपभोक्ताआें की आवश्यकताआें और अपेक्षाआें को पूरा करने के लिए दिल्ली जल बोर्ड प्रयत्नशील है ।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने सभी अधिकारियों, मुख्य अभियंताआे से लेकर अधिशासी अभियंताआें को सभी जल वितरण बिन्दुओं की निगरानी और देख-रेख बारीकी से करने के निर्देश दिए है। साथ ही अधिशासी अभियंताओं को व्यक्तिगत रुप से सभी टैंकर सेवाओं के प्रयोग पर निगरानी रखने के निर्देश दिए है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You