‘दागियों’ के सफाये के लिए साइकिल यात्रा कर रहे 69 वर्षीय बुजुर्ग

  • ‘दागियों’ के सफाये के लिए साइकिल यात्रा कर रहे 69 वर्षीय बुजुर्ग
You Are HereNational
Sunday, January 05, 2014-10:46 AM

जमशेदपुर/सरायकेला: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ निवासी एक 69 वर्षीय बुजुर्ग राजनीति से दागी चेहरों के सफाए के लिए आज कल साइकिल से देशव्यापी ‘प्रार्थना यात्रा’ पर निकले हैं और रास्ते में जगह जगह लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव में बेदाग छवि वाले उम्मीदवारों को ही जिताने की अपील कर रहे हैं।

 

लगभग 450 किमी की यात्रा कर आज झारखंड के सरायकेला पहुंचे बाबूलाल कंकरवाल ने पत्रकारों को बताया कि बड़ी उम्र के बावजूद उन्होंने साइकिल यात्रा का निर्णय इसलिए लिया क्योंकि उन्हें लगा कि जन चेतना फैलाने में और अधिक देर करने पर भ्रष्टाचार और महंगाई के दलदल में फंसे देश को बचाना बेहद मुश्किल हो जाएगा। कंकरवाल ने कहा कि उनका किसी राजनीतिक दल से कोई लेना-देना नहीं है और वह चाहते हैं लोग केवल बेदाग छवि के लोगों  को ही वोट दें।

 

उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव को निर्णायक करार देते हुए कहा कि लोगों को न केवल दागी उम्मीदवारों का बहिष्कार करना चाहिए बल्कि ऐसी छवि वालों के परिजन भी अगर चुनाव मैदान में हों तो उनका भी बहिष्कार होना चाहिए। बड़ी उम्र के बावजूद उम्मीद और आशा से लबरेज दिख रहे कंकरवाल ने कहा कि उन्हें लगता है कि देश की जनता अब भ्रष्टाचार से त्रस्त हो गई है और अगले लोकसभा से दागी उम्मीदवारों का सफाया हो जाएगा। वह लोगों में अपनी प्रार्थना यात्रा के जरिये जन चेतना का प्रसार कर इस काम में अपनी भागीदारी कर रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You