दिल्ली पर कब्जा के बाद AAP की नजर अब महाराष्ट्र पर

  • दिल्ली पर कब्जा के बाद AAP की नजर अब महाराष्ट्र पर
You Are HereNational
Monday, January 06, 2014-11:49 AM

नई दिल्ली: दिल्ली पर कब्जा जमाने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) की नजर अब महाराष्ट्र पर टिकी है जहां पार्टी इसी वर्ष होने वाले राज्य विधानसभा की सभी 288 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारेगी। राज्य में पिछले तीन सप्ताह के दौरान तीन लाख लोगों ने पार्टी की सदस्यता ली है। असल में पार्टी को अभिनेता आमिर खान सहित फिल्मोद्योग से अत्यधिक समर्थन मिल रहा है। महाराष्ट्र में आप की संयोजक अंजली दमानिया और मयंक गांधी ने बातचीत में बताया कि आप को राज्य में खास तौर से ग्रामीण इलाकों में व्यापक समर्थन मिल रहा है।

 

पार्टी की 4 और 5 जनवरी को दो दिनों तक चलने वाली राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेने के लिए गांधी के साथ नई दिल्ली पहुंची दमानिया ने कहा, ‘‘पिछले 20 दिनों में महाराष्ट्र में 3 लाख से ज्यादा लोग हमसे जुड़े हैं। 34 जिलों में समिति गठित हो चुकी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली का चुनाव परिणाम देखने के बाद यह हुआ है।’’ सामाजिक कार्यकर्ता और आप की राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य के मुताबिक, पार्टी में शामिल होने वालों में विभिन्न सामाजिक और आर्थिक पृष्ठभूमि के लोग हैं।

 

दमानिया ने कहा, ‘‘रिक्शा चलाने वाले और पेशेवर से लेकर डॉक्टर तक सभी वर्ग के लोग जुड़ रहे हैं।’’ महाराष्ट्र में हाल के दिनों में पार्टी से जुडऩे वालों में जसलोक अस्पताल के मशहूर सर्जन एम.एस. नवारे और आईडिया सेलुलर के सीईओ संजीव आगा प्रमुख हैं। गांधी ने कहा, ‘‘हम ऐसे लोगों को सामने लाना चाहते हैं जिनकी छवि साफ-सुथरी हो। जो सेवा करना चाहते हों और जो सत्ता या पैसे के भूखे नहीं हों।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You