हाउस टैक्स विभाग के दो अधिकारी गिरफ्तार

  • हाउस टैक्स विभाग के दो अधिकारी गिरफ्तार
You Are HereNational
Tuesday, January 07, 2014-12:02 AM

नई दिल्ली : साउथ जोन की एक संपत्ति के म्यूटेशन को लेकर एंटी करप्शन ब्रांच जोन के डिप्टी असेसर एंड कलेक्टर और एक इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए 12 दिन की न्यायिक हिरासत में लिया है।

हिरासत में लिए गए इंस्पेक्टर जेएल कथूरिया वर्तमान में साउथ एमसीडी के विज्ञापन विभाग में कार्यरत थे। जबकि डिप्टी असेसर एंड कलेक्टर किरण तनेजा साउथ जोन के संपत्तिकर विभाग में ही कार्यरत थे।

मामला पंचशील की संपत्ति संख्या-57 के म्यूटेशन से जुड़ा हुआ है। इस संपत्ति का विवाद कोर्ट में पहले से चल रहा था। कोर्ट के एकाएक आए आदेश पर एंटी करप्शन ब्रांच ने निगम में कार्यरत दोनों अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है।

एंटी करप्शन ब्रांच इन अधिकारियों के जरिए इसमें शामिल  बड़े अधिकारियों तक पहुंचना चाहती है। अपने रिकार्ड को पुख्ता करने और इस मामले की तहतक जाने के लिए एंटी करप्शन ने 12 दिन की न्यायिक हिरासत में ले लिया है।

सूत्रों का कहना है कि इस संपत्ति को लेकर कुछ माह पहले एंटी करप्शन में शिकायत की गई थी। निगम का संपत्तिकर विभाग पहले से ही बदनाम है। हाल ही में सेंट्रल जोन में भी बाहरी व्यक्तियों के माध्यम से प्रॉपर्टी टैक्स विभाग के अधिकारियों पर इंर्फोसमेंट विभाग ने छापेमारी की थी और अब एंटी करप्शन की यह कार्रवाई निगम के संपत्तिकर विभाग पर कई सवाल उठा रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You