कलकत्ता गैंगरेप: पीड़िता के पिता ने CBI जांच के लिए याचिका दायर की

  • कलकत्ता गैंगरेप: पीड़िता के पिता ने CBI जांच के लिए याचिका दायर की
You Are HereNational
Tuesday, January 07, 2014-8:42 AM

कोलकाता: सामूहिक बलात्कार पीड़ित 16 वर्षीय लड़की के पिता ने कल कलकत्ता उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर इस मामले की सीबीआई से जांच कराने का अनुरोध किया है। पीड़िता को कथित तौर पर जला दिया गया था। राज्य पुलिस पर मामले की जांच में लचर रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए लड़की के पिता रामशंकर झा ने सीबीआई जांच की मांग की। असहाय लड़की से 26 अक्तूबर को उत्तर 24 परगना जिले में मध्यमग्राम में उसके आवास के निकट सामूहिक बलात्कार किया गया था।

 

झा के वकील रविशंकर चट्टोपाध्याय ने कहा कि याचिकाकर्ता ने यह भी दावा किया कि अधिक सुरक्षा के लिए अलग इलाके में स्थानांतरित करने के बाद पुलिस लड़की और उसके परिवार को पर्याप्त सुरक्षा देने में विफल रही। इसलिए ऐसे बल पर विश्वास करना मुश्किल है कि वह उचित जांच करेगी। मामले पर न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता के 9 जनवरी को सुनवाई करने की उम्मीद है। पीड़िता एक टैक्सी चालक की बेटी थी। उससे पिछले साल 26 अक्तूबर को सामूहिक बलात्कार किया गया।

 

पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद जब वह घर लौट रही थी तो उससे फिर सामूहिक बलात्कार किया गया। बुरी तरह जल जाने के कारण उसकी पिछले सप्ताह अस्पताल में मृत्यु हो गई थी। उसे बलात्कार के आरोपियों के सहयोगियों ने कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया था। सामूहिक बलात्कार और कथित हत्या के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You