‘आप’ की हेल्पलाइन: पहले सात घंटे में आए 3,904 कॉल्स

  • ‘आप’ की हेल्पलाइन: पहले सात घंटे में आए 3,904 कॉल्स
You Are HereNational
Thursday, January 09, 2014-9:08 PM

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार द्वारा शुरू की गई भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन के चालू होने के पहले सात घंटे में ही 3,904 कॉल मिले। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि हेल्पलाइन को आज दोपहर बाद तीन बजे तक 3,904 कॉल मिले जिनमें 53 कॉलर की शिकायतें गंभीर थीं।

उन्होंने कहा कि 38 कॉलरों ने स्टिंग अॅापरेशन करने के लिए सहमति दी है। केजरीवाल ने भ्रष्टाचार एवं अनियमितताओं की किसी शिकायत के लिए कल ही हेल्पलाइन 011- 27357169 शुरू किया था।

उन्होने हेल्पलाइन को जारी करते हुए कहा था कि अगर कोई शिकायत गंभीर पाई जाती है तो अधिकारियों की टीम शिकायतकर्ता को स्टिंग करने में मदद करेगी ताकि आरोपी को पकड़ा जा सके। सरकार की सतर्कता टीम सबूत मिलने के बाद मामले को आगे बढ़ाएगी।

केजरीवाल ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लोक शिकायत एक लक्षण है, मरीज कुछ और है। उन्होंने कहा कि लोगों की भारी प्रतिक्रिया को देखते हुए सरकार ने हेल्पलाइन कर्मियों की मौजूदा संख्या 15 से बढ़ाकर 30 करने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शनिवार को पूरी कैबिनेट सुबह में 9:30 से 11 बजे तक लोगों की शिकायतें सुनेगी। कार्यदिवसों पर एक मंत्री लोगों की शिकायतें सुनेगा।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You