भाजपा चली आप की राह, भगवा टोपी होगी नई पहचान

  • भाजपा चली आप की राह, भगवा टोपी होगी नई पहचान
You Are HereNational
Saturday, January 11, 2014-12:43 AM

नई दिल्ली, 10 जनवरी (धनंजय कुमार): अब तक दूसरों को टोपी पहनाने का काम करने वाली राजनीतिक पार्टियों के बीच खुद टोपी पहनने की होड़ मच गई है। कई रानीतिक पार्टियां तो इस टोपी को सत्ता तक पहुंचने की कुंजी मानने लगे हैं तो कोई इसे पहनकर शान महसूस करने लगा है।

खास बात यह है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में सत्ता से महज चार कदम दूर रहने वाली भाजपा टोपी को इतना शुभ मानने लगी है कि लोकसभा चुनाव में इसे माथे से लगाए रहने का इरादा कर चुकी है। साथ ही पार्टी के बड़े नेताओं ने अपने सभी कार्यकर्ताओं को इसे हमेशा पहनने का फरमान जारी कर दिया है। यह टोपी आम आदमी पार्टी की टोपी के तर्ज पर तैयार की गई है।

जिसका रंग केसरिया रखा गया है और एक तरफ भाजपा ही विकल्प तो दूसरी तरफ मोदी फॉर पीएम लिखा है। गौरतलब है कि  आप की टोपी का रंग सफेद है और उसके एक तरफ मैं हूं आम आदमी तो दूसरी ओर मुझे चाहिए स्वराज लिखा है। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि यह टोपी भाजपा के लिए कितना लकी साबित होती है।

इससे पहले कांग्रेस पार्टी के नेता भी टोपी पहना करते थे। कुछ नेताओं का तो यहां तक कहना है कि जब से कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने टोपी पहनना छोड़ दिया है, तभी से उसके बुरे दिन शुरू हो गए। कुछ नेता तो यहां तक कह रहे हैं कि आप के नेता भी तभी सवालों के घेरे में आने लगते हैं, जब वह बिना टोपी पहने कोई काम करते हैं।

इसे हर तरह से जांचने-परखने के बाद ही भाजपा ने भी अपनाया है। हालांकि अपने बचाव में भाजपा विधायक दल के नेता डॉ. हर्षवर्धन कहते हैं कि यह टोपी राष्ट्रहित में की गई सेवाओं का प्रतीक है और जनसंघ के जमाने से हम इसे पहनते आए हैं।

अब एक बार फिर सुशासन व विकास की मिसाल नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पहन रहे हैं। वहीं, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय गोयल कहते हैं कि इस टोपी को सभी कार्यकर्ता हमेशा पहनकर रखेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You