दुर्दान्त अब्दुल टुंडा को भेजा जेल

  • दुर्दान्त अब्दुल टुंडा को भेजा जेल
You Are HereNational
Saturday, January 11, 2014-9:50 AM

अजमेर: राजस्थान में अजमेर की टाडा अदालत ने राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन और जयपुर के टिफिन बम धमाके के आरोपी दुर्दान्त आतंककारी अब्दुल करीम टुंडा को  न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए। सीबीआई के अधिकारियों ने शाम को भारी सुरक्षा में टुंडा को टाडा न्यायाधीश फूलचंद जांजरिया की अदालत में पेश कर पूछताछ पूरी होने की जानकारी दी और न्यायिक हिरासत में भेजने पर अपनी सहमति व्यक्त की। इस पर न्यायालय ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में सौंपने के आदेश दिए।

सीबीआई के अधिकारी तत्काल उसे अजमेर केन्द्रीय जेल ले गए। उल्लेखनीय है कि टाडा अदालत ने गत सात जनवरी को सीबीआई द्वारा पूछताछ के लिए सौंपने के आग्रह पर टुंडा को 13 जनवरी तक रिमांड पर सौंपने के आदेश दिये थे लेकिन सीबीआई ने अचानक शाम को उसे टाडा अदालत में पेश कर पूछताछ पूरी होने की जानकारी दी।

सिलसिलेवार बम विस्फोट के आरोपी टुंडा को प्रोडक्शन वारंट  के तहत कडी सुरक्षा में दिल्ली से लाकर गत सात जनवरी को कोर्ट में पेश किया गया था।  देश के कई शहरों में सिलसिलेवार विस्फोट करने में अहम भूमिका निभाने वाले टुंडा पर अजमेर की टाडा अदालत में दो मामलों की सुनवाई चल रही है। पहला मामला 1993 में जयपुर में किए गए टिफिन धमाके और दूसरा 06 दिसंबर को ही राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में किए गए बम धमाकें शामिल है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You