देश में महिलाओं को नहीं मिलता उनका हकः राहुल

  • देश में महिलाओं को नहीं मिलता उनका हकः राहुल
You Are HereNational
Sunday, January 12, 2014-12:14 AM

बेंगलूरु: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की राजनीति अथवा समाज में महिलाओं को कम मौके दिए जाने पर अफसोस जताते हुए आज कहा कि अगर वह कोई एक बदलाव करना चाहेंगे तो वह होगा महिला सशक्तीकरण। आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए देश भर से जुटे युवा नेताओं से संवाद के लिये बेंगलूर पहुंचे श्री गांधी ने कहा, महिलाओं को वे शक्तियां भी प्रदान नहीं करना जिनकी वे अधिकारी हैं, हमारे देश की सबसे बडी समस्याओं में से एक है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि केवल कांग्रेस पार्टी अमीर, गरीब, हिंदू, मुस्लिम हर वर्ग को साथ लेकर चलती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश में औद्योगिक, तकनीकी और सामाजिक, राजनीतिक क्रांति की जनक रही है। उन्होंने कहा, हमारा विपक्ष काम कम करता है और प्रचार ज्यादा जबकि हम काम अच्छा करते हैं लेकिन हमें प्रचार करना नहीं आता। श्री गांधी ने अपनी कर्नाटक यात्रा के दौरान मैसूर के राजपरिवार के आखिरी राजा श्रीकांतदत्त नरसिंहराजा वाडियार की पत्नी प्रमोदा देवी वाडियार से मुलाकात की। यह मुलाकात लगभग आधा घंटा चली।

श्री वाडियार का कुछ ही समय पहले निधन हो गया है। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की तैयारी करने के लिये चुनावी घोषणा पत्र को तैयार करने में कांगेस की सहायता के लिए यह संवाद आयोजित किया था। श्री गांधी ने युवाओं के विचार जानने के लिए देश भर से जुटे युवा उद्यमियों, अभियंताओं और कांग्रेस के युवा सदस्यों से विस्तार से चर्चा की। श्री गांधी शाम को दिल्ली के लिए रवाना हो गए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You