केजरीवाल के जनता दरबार में राजस्थान और उत्तर प्रदेश से भी पहुंचे लोग

  • केजरीवाल के जनता दरबार में राजस्थान और उत्तर प्रदेश से भी पहुंचे लोग
You Are HereNational
Sunday, January 12, 2014-11:49 AM

नई दिल्ली: दिल्ली के अलावा हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान जैसे पड़ोसी राज्यों के बहुत सारे लोग दिल्ली सचिवालय के बाहर आप सरकार के पहले जनता दरबार में अपनी फरियाद लेकर पहुंचे जहां कुप्रबंधन नजर आया। वहां पहुंचे लोगों में से कई बस मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पुष्पगुच्छ देने या उनसे हाथ मिलाने या उन्हें एक झलक देखने आए थे।

वरानसिम की डॉ. संगीता सिंह सत्तर साल की अपनी मां के साथ भाई के खिलाफ संपत्ति विवाद की शिकायत करने आई थीं। संगीता ने कहा, ‘‘मेरे भाई ने जबर्दस्ती सारी संपत्ति हथिया ली। हमारे राज्य में कोई भी हमारी बातें नहीं सुन रहा है, यही वजह है कि हम अपनी शिकायत के साथ केजरीवाल से मिलने आए हैं।’ वह आज उनसे मिल नहीं पाईं, वह कल फिर आएंगी। एक अन्य व्यक्ति रामकुमार भट राजस्थान के अलवर जिले का रहने वाला है और वह जमीन हड़प लिए जाने की शिकायत लेकर आया था।

उसने कहा, ‘‘मेरी जमीन कुछ स्थानीय लोगों ने हड़प ली है और मैं उसे वापस चाहता हूं।’ निवृति शंकर बस केजरीवाल की एक झलक पाने के लिए हरियाणा से अपने पिता के साथ आई है। शंकर ने कहा, ‘मेरे पिता उन्हें देखना चाहते थे और बधाई देना चाहते थे। हम अरविंद केजरीवाल के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि वह अच्छा काम करेंगे। हमें खुशी है कि अंतत: हम उन्हें देख पाए।’
कुछ ऐसे भी लोग थे जो पुष्पगुच्छ लेकर भीड़ में इंतजार कर रहे थे। लेकिन भीड़ की वजह से वे उसे मुख्यमंत्री को नहीं दे पाए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You