BJP का 'कैंपस एंबेसडर' बनाएगा मोदी को PM

  • BJP का 'कैंपस एंबेसडर' बनाएगा मोदी को PM
You Are HereNational
Tuesday, January 14, 2014-11:42 AM

नई दिल्‍ली: आम आदमी पार्टी को मात देने के लिए बीजेपी की युवा मोर्चा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) ने युवाओं को रिझाने के लिए कैंपस एंबेसडर कार्यक्रम लॉन्च किया है और इसके लिए पार्टी ने वेबसाइट भी लॉन्च कर दी है। इस प्लान के जरिए भारतीय जनता युवा मोर्चा देश के करीब 80 लाख तकनीकी छात्रों के पास पहुंचेगा। अनुराग ठाकुर के नेतृत्व वाले इस संगठन की नजर देश के 523 विश्विद्यालयों पर है।

ऐसा लग रहा है कि बीजेपी यह समझ चुकी है कि देश की यूथ अपना भविष्य सुधारने के लिए बढ़-चढ़कर वोटिंग कर रही हैं। इसलिए यह तो तय है कि अगला पीएम युवा वर्ग ही तय करेगा, इसलिए वे अपनी रणनीति का ताना-बाना यूथ ब्रिगेड की उम्मीदों के आसपास बुन रही हैं। इस प्लान के तहत कॉलेजों में ऑनलाइन, ऑफलाइन तरीकों का इस्तेमाल कर प्राइवेट प्रोफेशनल कॉलेज में पढऩे वाले युवाओं को संगठन से जोड़ा जाएगा और बाद इन कॉलेजों में कैंपस एंबेसडर की नियुक्ति की जाएगी।

इसके बाद कॉलेज एंबेसडर छात्रों को बीजेपी से जोडऩे में मदद करेंगे और उन्हें पार्टी की विचारधारा, संगठन और नीतियों से रू-ब-रू करवाएंगे। इसके अलावा इन छात्रों का वोटर रजिस्ट्रेशन करवाने, जागरुकता कार्यक्रम चलाने और यूथ पॉलिसी बनाने के लिए छात्रों के फीडबैक को पार्टी के मंच तक पहुंचाने की जिम्मेदारी भी कॉलेज एंबेसडर की होगी। अनुराग ठाकुर के मुताबिक, कैंपस एंबेसडर के फीडबैक और इन्पुट का इस्तेमाल करके ही बीजेपी अपनी नेशनल यूथ पॉलिसी बनाएगी। कॉलेज एंबेसडर देश के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए मंच बनाएंगे जिसे मोदी कैफे का नाम दिया जाएगा। इस मंच के जरिए कैंपस एंबेसडर युवाओं से नरेंद्र मोदी व बीजेपी के बारे में चर्चा करेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You