शिवराज ने दिए सीएमओ को हटाने के निर्देश

  • शिवराज ने दिए सीएमओ को हटाने के निर्देश
You Are HereNational
Tuesday, January 14, 2014-12:57 PM

धार: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने धार जिले के सरदारपुर में कई कार्यालयों और आदिवासी बालक एवं कन्या पोस्ट-मेट्रिक छात्रावासों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए और अच्छा कार्य करने वाले अधिकारियों की पीठ भी थपथपाई। मुख्यमंत्री ने अपने दौरे के दौरान नगर परिषद सरदारपुर और राजगढ़ की मुख्य नगर परिषद अधिकारी (सीएमओ) आशा मेडा भंडारी के खिलाफ शिकायत मिलने पर उन्हें तत्काल हटाकर उनका प्रभार तहसीलदार को देने के निर्देश दिए।

 

मुख्यमंत्री ने दौरे की शुरुआत जनपद कार्यालय से की। वहां उन्होंने विकास और निर्माण कार्यों के संबंध में मुख्य कार्यपालन अधिकारी से पूछताछ की तथा फाइलों को देखकर कार्यों की जांच करवाने तथा दोषी पाए जाने पर संबंधित अधिकारी के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए। चौहान ने तहसील कार्यालय का निरीक्षण कर जाति प्रमाण-पत्र के आवेदन लंबित पाए जाने पर नाराजगी प्रकट की।

 

उन्होंने नगर परिषद कार्यालय पहुंचकर भवन निर्माण की स्वीकृति नामांतरण तथा पेंशन स्वीकृति संबंधी फाइलों का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री ने इंदौर संभाग आयुक्त को जनपद तहसील नगर परिषद सरदारपुर के कार्यों की गहराई से जांच करवाने और तीन दिन के भीतर जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के लिए कहा। वहीं कलेक्टर सी.बी. सिंह को मैदानी गतिविधियों का निरीक्षण करने के लिए निर्देशित किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You