दिल्ली सरकार को हाईकोर्ट की फटकार, कहा- बेहतर शिक्षा मुहैया कराने में नाकाम

  • दिल्ली सरकार को हाईकोर्ट की फटकार, कहा- बेहतर शिक्षा मुहैया कराने में नाकाम
You Are HereNational
Thursday, January 16, 2014-11:11 AM

नई दिल्ली: हाईकोर्ट ने दिल्ली में फिलहाल नर्सरी एडमिशन पर रोक लगा दी है। अब इस बारे में फैसला आने तक दिल्ली में बच्चों का नर्सरी में दाखिला दाखिला नहीं हो सकेगा।दिल्ली में नर्सरी दाखिले पर हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई कि सरकार बेहतर शिक्षा मुहैया कराने में नाकाम रही है। हाईकोर्ट ने कहा कि बेहतर शिक्षा नहीं मिलने के कारण बच्चे निजी स्कूलों में पढऩे के लिए मजबूर है, जबकि शिक्षा देना सरकार की जिम्मेदारी है।

आपको बतां दे कि दिल्ली हाईकोर्ट में आज नर्सरी एडमिशन की नई गाइडलाइंस पर सुनवाई थी। स्कूलों ने सिंगल बेंच से राहत नहीं मिलने पर डबल बेंच में याचिका दायर की थी। स्कूलों को मैनेजमेंट कोटा और दूरी के सवाल पर ऐतराज होने के कारण यह याचिका दायर की गई थी।

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने नर्सरी दाखिले को लेकर स्कूल एसोसिएशन को झटका दिया था। हाईकोर्ट ने नर्सरी दाखिले पर निजी स्कूलों द्वारा दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया था। हाईकोर्ट ने याचिका की सुनवाई करते हुए कहा था कि नर्सरी दाखिले के लिए उपराज्यपाल नजीब जंग ने जनहित के लिए जो नई गाइडलाइंस तैयार की है, इन्हीं गाइडलाइंस के आधार पर निजी स्कूलों को अपने यहां नर्सरी में दाखिले करने होंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You