बटला हाउस मामला: अभियुक्तों को जमानत देने से हाईकोर्ट का इंकार

  • बटला हाउस मामला: अभियुक्तों को जमानत देने से हाईकोर्ट का इंकार
You Are HereNational
Thursday, January 16, 2014-9:55 PM

नई दिल्ली : वर्ष 2008 के बटला हाउस इनकाउंटर मामले में उम्रकैद की सजा पाए अभियुक्त शहजाद अहमद को दिल्ली उच्च न्यायालय ने जमानत देने से इंकार कर दिया है। हालांकि न्यायालय ने शहजाद की तरफ से निचली अदालत के आदेश के खिलाफ दायर अपील को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है।

न्यायमूर्ति पी.के.भसीन व न्यायमूर्ति जे.आर.मिढा की खंडपीठ ने शहजाद की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। शहजाद ने निचली अदालत के आदेश के खिलाफ याचिका दायर करते हुए उस पर रोक लगाने की मांग की थी और जमानत दिए जाने की मांग की थी। उसने अपनी याचिका में कहा है कि उसे निचली अदालत ने गलत तरीके से दोषी करार दिया है। उसके खिलाफ इस मामले में कोई पुख्ता सबूत नहीं हैं।

शहजाद को निचली अदालत ने 30 जुलाई 2013 को हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत उसे उम्रकैद की सजा दी थी। साथ ही उस पर 95 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया था। उस पर आरोप है कि उसने 19 सितम्बर 2008 को बटला हाउस में हुई मुठभेड़ में इंस्पेक्टर एम.सी.शर्मा की हत्या की थी।

इस मामले में दो अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। 13 सितम्बर 2008 को दिल्ली में हुए सीरियल ब्लास्ट के बाद जांच के लिए पुलिस टीम ने जामिया नगर इलाके के एक फ्लैट पर छापा मारा था। वहीं पर हुई मुठभेड़ में इंस्पेक्टर की मौत हो गई थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You