मोदी चाय बेचना चाहें तो हम जगह देंगे: मणिशंकर अय्यर

  • मोदी चाय बेचना चाहें तो हम जगह देंगे: मणिशंकर अय्यर
You Are HereNational
Friday, January 17, 2014-3:12 PM

नई दिल्ली :  कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने आज नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा का मजाक उड़ाते हुए कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री के लिए यहां एक जगह का चुनाव किया जाएगा ताकि वह चाय बांट सकें। 

अय्यर ने यहां एआईसीसी के बैठक स्थल पर कहा, ‘‘मैं आपसे वादा करता हूं कि 21वीं सदी में नरेन्द्र मोदी देश के कभी भी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते... लेकिन अगर वह यहां चाय बांटना चाहें तो हम उनके लिए जगह का पता लगाएंगे।’’अय्यर की टिप्पणी मोदी द्वारा रैलियों में गांधी...नेहरू परिवार को निशाना बनाए जाते वक्त अपनी सामाजिक...आर्थिक पृष्ठभूमि बताने के सिलसिले में आई है।  

मोदी ने कहा है कि जो लोग केंद्र में सत्तारूढ़ हैं ‘‘वे नहीं जानते कि गरीबी क्या होती है लेकिन मैं जानता हूं।’’  गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा है कि उनका गरीब परिवार में जन्म हुआ और उन्होंने गरीबी देखी है और गरीबी में जिंदगी गुजारी है। मोदी ने पटना में एक रैली में कहा था, ‘‘मैंने रेलवे स्टेशन और चलती रेलगाडिय़ों में चाय बेची... जो लोग रेलगाडिय़ों में चाय बेचते हैं वे रेलवे के बारे में उसके मंत्री की तुलना में ज्यादा जानते हैं।’’ 

निलांजन मुखोपाध्याय ने मोदी पर लिखी किताब ‘‘द एनाटोमी ऑफ नरेन्द्र मोदी- द मैन एंड हीज पॉलिटिक्स’’ बताया है कि मोदी जब छह वर्ष के थे तो गुजरात के वाडनगर स्टेशन पर चाय बेचने में अपने पिता की मदद करते थे।  इससे पहले समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल ने भी मोदी के खिलाफ ऐसी ही टिप्पणी की थी और कहा था कि जो व्यक्ति चाय बेचता है उसकी राष्ट्रीय स्तर की दृष्टि नहीं हो सकती।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You