घने कोहरे ने थामी वाहनों की रफ्तार, मरुभूमि में शीतलहर रही बरकरार

  • घने कोहरे ने थामी वाहनों की रफ्तार, मरुभूमि में शीतलहर रही बरकरार
You Are HereNational
Friday, January 17, 2014-1:48 PM

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के अधिकांश इलाके आज सुबह से घने कोहरे के आगोश में होने के कारण वाहनों की रफ्तार थम गयी वहीं रेल और वायु यातायात भी बाधित  हुआ। मौसम विभाग के अनुसार जयपुर में तापमान में बढ़ोतरी होने के बावजूद घने कोहरे के कारण सुबह वाहन चालकों को हेड लाइट का सहारा लेना पडा।  शीतलहर के कारण ग्रामीण इलाकों में लोग घरों में ही रहे वहीं शहरी इलाकों में भी लोग अलाव तापते देखे गए।

जयपुर में कल न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो बीती रात बढ़कर 7.5 डिग्री हो गया लेकिन आज सुबह से दोपहर तक कोहरे के कारण धूप नही निकलने से शीतलहर का असर बढ़ गया। उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश और दिल्ली की ओर से आने वाली डेढ दर्जन से अधिक रेलगाडियां निर्धारित समय से काफी देरी से चल रही हैं। भरतपुर संवाददाता के अनुसार यहां सुबह से बारिश के साथ कोहरा छाये रहने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की रफ्तार थम गर्इ है। फुहारों के साथ बर्फीली हवाओं ने ठिठुरन को बढा दिया है।
 
मौसम विभाग के अनुसार राज्य का एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू शून्य डिग्री तापमान के साथ सबसे सर्द स्थान रहा।  चूरू में न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री,गंगानगर में 5.4 डिग्री, पिलानी में 4.5 डिग्री, उदयपुर में 5.5 डिग्री, चित्तौडगढ में 6 डिग्री.बीकानेर में 6.5 डिग्री. कोटा में 7.9 डिग्री. जैसलमेर 8.2 डिग्री. तथा अजमेर में 9.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You