फिल्म उद्योग ने एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री को खो दिया: राष्ट्रपति

  • फिल्म उद्योग ने एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री को खो दिया: राष्ट्रपति
You Are HereNational
Friday, January 17, 2014-8:44 PM

नई दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज यह कहते हुए मशहूर अदाकारा सुचित्रा सेन के निधन पर शोक व्यक्त किया कि फिल्म उद्योग ने एक प्रतिभाशाली एवं सम्मानित अभिनेत्री को खो दिया।

सुचित्रा की पुत्री मुनमुन सेन को भेजे गए शोक संदेश में राष्ट्रपति ने कहा, कि विविधतापूर्ण अभिनय के लिए वह अपने असंख्य प्रशंसकों द्वारा हमेशा याद की जाएंगी। उन्होंने जो भी किरदार निभाए, उसे अपने दमदार अभिनय से जीवंत बना डाला।

राष्ट्रपति ने कहा कि फिल्म उद्योग ने एक ऐसी प्रतिभाशाली एवं सम्मानित अभिनेत्री को खो दिया है जिन्होंने कई बांग्ला और हिंदी फिल्मों में अभिनय किया।  सुचित्रा को बांग्ला सिनेमा पर दशकों तक राज करने वाली अभिनेत्री करार देते हुए राष्ट्रपति ने कहा, फिल्मों में उनकी दमदार भूमिकाएं खूब सराही गयीं और उन्हें सिने प्रेमी पीढिय़ों तक याद रखेंगे।

राष्ट्रपति ने कहा कि अपने गौरवशाली करियर के दौरान उन्हें न सिर्फ पद्म श्री से सम्मानित किया गया बल्कि वह पहली बांग्ला अभिनेत्री थीं जिन्हें किसी अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया। उन्होंने कहा कि सुचित्रा का निधन समूचे भारतीय फिल्म उद्योग और खासकर बांग्ला सिनेमा के लिए बहुत बड़ी क्षति है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You