शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध मौत, AIIMS लाया गया शव

You Are HereNational
Saturday, January 18, 2014-11:20 AM

नई दिल्ली: देश के मानव संसाधन मंत्री शशि थरूर  और एक पाकिस्तानी महिला पत्रकार के बीच कथित प्रेम संबंधों से परेशान सुनंदा थरूर आज एक पांच सितारा होटल में मृत पाई गईं। पुलिस को यह खुदकुशी का मामला लगता है। शीर्ष पुलिस सूत्रों ने बताया कि 52 वर्ष की सुनंदा दक्षिण दिल्ली के शानदार लीला पैलेस होटल के एक कमरे में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गईं। महिला उद्यमी सुनंदा ने अगस्त 2010 में शशि थरूर से विवाह किया था।

सूत्रों ने अपनी पहचान गुप्त रखने की शर्त पर कहा, ‘‘मंत्री ने हमें मौत के बारे में बताया और ऐसा लगता है कि यह खुदकुशी का मामला है।’’ पुष्कर और थरूर पिछले दो दिन से ऐसी खबरें आने के बाद विवाद के घेरे में थे, जिनमें कहा गया था कि सुनंदा अपने पति और पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के बीच कथित टेक्स्ट एवं ट्वीट संदेशों के आदान प्रदान से परेशान थीं। थरूर आज दिन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दिनभर चले अधिवेशन में शामिल हुए थे, जो शाम करीब पांच बजे समाप्त हुआ।

मंत्री के निजी सचिव अभिनव कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि थरूर और पुष्कर के घर में कुछ पेंट आदि का काम जारी रहने के कारण दोनों कल से होटल में ठहरे हुए थे तथा मंत्री सारा दिन एआईसीसी की बैठक में भाग लेने गए हुए थे। उन्होंने बताया कि जब थरूर रात्रि करीब साढ़े आठ बजे होटल पहुंचे तो उन्हें अपने सुइट का दरवाजा अंदर से बंद मिला। वह सामान्य रूप से सोई हुई दिख रही थीं लेकिन बाद में पता चला कि वह मर चुकी हैं। कुमार ने कहा कि किसी साजिश का कोई संकेत नहीं है लेकिन यह प्राकृतिक मौत थी या नहीं, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

उन्होंने कहा, मौत का कारण और समय, हम अभी नहीं बता सकते। दोनों की यह तीसरी शादी थी। सुनंदा का एक 21 साल का बेटा शिव मेनन है। यह उनकी दूसरी शादी से था। हमेशा किसी न किसी विवाद या किसी अन्य वजह को लेकर सुर्खियों में रहने वाले इस जोड़े के बारे में बताया जाता है कि किसी कथित प्रेम संबंध को लेकर उनकी कहासुनी हुई थी जिसका पता उस समय चला था जब थरूर ने दावा किया था कि उनका ट्विटर एकाउंट हैक कर लिया गया है। उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट से विवादास्पद ट्विट किए जाने के बाद यह घोषणा की थी। समझा जाता है कि ये ट्विट पाकिस्तान स्थित किसी पत्रकार के संबंध में किए गए थे।

पुष्कर ने कई समाचारपत्रों को बताया था कि वह इस कथित विवाहेत्तर संबंध के कारण थरूर से तलाक लेने पर विचार कर रही है। उधर , पाक पत्रकार मेहर तरार ने अपना पक्ष रखते हुए पुष्कर के इन आरोपों से इनकार किया था कि वह थरूर के पीछे पड़ी है या उनके साथ उनका कोई संबंध है। बहरहाल, मीडिया में ट्विटर पर छिड़े वाकयुद्ध की खबरें आने के बाद इस दंपति ने कल एक बयान जारी कर कहा था कि वे एक सुखी विवाहित जीवन जी रहे हैं। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You