पहली दोनों पत्‍नि‍यों के साथ भी नहीं नि‍भा पाए शशि

  • पहली दोनों पत्‍नि‍यों के साथ भी नहीं नि‍भा पाए शशि
You Are HereNational
Saturday, January 18, 2014-6:37 PM

नई दिल्लीः विवादों में रहने वाले केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री और केरल से कांग्रेस पार्टी के संसद सदस्य शशि थरूर अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के बाद एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। थरूर और सुनंदा के बीच संबंध का पता लोगों को तब चला जब आईपीएल की कोच्चि टीम की फ्रेंचाइजी को लेकर विवाद हुआ। सुनंदा कोच्चि टीम को खरीदना चाहती थी और उसमें थरूर उनकी मदद कर रहे थे। मामला इतना बढ़ा कि आखिरकार थरूर को विदेश राज्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा। 

 

 

इसके बाद शशि थरूर ने सुनंदा पुष्कर से अपने रिश्तों की बात कबूल की थी और 22 अगस्त 2010 में उन दोनों ने शादी कर ली। सुनंदा पुष्कर थरूर की तीसरी पत्नी थीं। शशि इससे पहले दो और शादी कर चुके थे। 

 

शशि थरूर का पहला विवाह कोलकाता में 1977 में एक शिक्षिका तिलोत्तमा मुखर्जी से हुआ था। तिलोत्तमा शशि से कुछ साल उम्र में बड़ी थीं। तिलोत्तमा अपने प्रतिभाशाली व्यक्तित्व के लिए जानी जाती थीं ।तिलोत्तमा ने जुड़वां बेटों ईशान और कनिष्क को जन्म दिया था। लेकिन यह शादी ज्यादा समय नहीं चली और शशि ने तिलोत्तमा से तलाक ले लिया। 

 

तिलोत्तमा से तलाक के बाद जब शशि संयुक्त राष्ट्रसंघ में काम कर रहे थे, तभी संयुक्त राष्ट्र निरस्त्रीकरण आयोग की उप सचिव कैनेडी युवती क्रिस्टा जाइल्स से मुहब्बत कर बैठे। दोनों ने 2007 में शादी कर ली लेकिन सुनंदा के संपर्क में आने के बाद उन्होंने 2010 में क्रिस्टा से तलाक ले लिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You