370 से जम्मू का विकास होता है तो हमें आपत्ति नहीं : राजनाथ

  • 370 से जम्मू का विकास होता है तो हमें आपत्ति नहीं : राजनाथ
You Are HereNational
Saturday, January 18, 2014-7:15 PM

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 की घोर विरोधी भाजपा ने अपने इस रूख में परिवर्तन का आभास देते हुए आज कहा कि अगर इस अनुच्छेद के चलते प्रदेश के विकास में मदद मिलती है तो पार्टी को कोई आपत्ति नहीं होगी।

भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की दो दिवसीय बैठक का यहां उद्घाटन करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर हमारे लिए बहुत ही गंभीर और संवेदनशील क्षेत्र है, अगर अनुच्छेद 370 के चलते जम्मू कश्मीर का विकास होता है तो हमें कोई आपत्ति नहीं होगी।

उन्होंने साथ ही कहा कि लेकिन अगर जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाला यह अनुच्छेद इस राज्य को भारत की मुख्य धारा में शामिल होने से रोकने की साजिश हैै, तो उनकी पार्टी इसे किसी भी परिस्थिति में स्वीकार नहीं करेगी।

पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने पिछले महीने जम्मू में अपनी एक रैली में कहा था कि कम से कम इस बात की चर्चा होनी चाहिए कि इस अनुच्छेद से क्या राज्य को फायदा हुआ है। मोदी ने 1 दिसंबर की अपनी उस रैली में कहा था कि यह बहस जारी रहेगी कि अनुच्छेद 370 समाप्त होना चाहिए या रहना चाहिए कम से कम यह बहस होनी चाहिए कि अनुच्छेद 370 से जम्मू कश्मीर को लाभ हुआ है या नहीं।

भाजपा ने हालांकि इस बात से इंकार किया है कि मोदी ने इस मुद्दे पर पार्टी के रूख को नरम किया है। राजनीतिक दलों के रूप में नए सहयोगी बनाने के प्रयास में भाजपा ने अनुच्छेद 370 के मुद्दे को ठंडे बस्ते में डाल रखा है, क्योंकि अधिकतर राजनीतिक दल इस विषय पर भाजपा के कट्टर रूख से अपने को दूर रखना चाहते हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You