अशोक खेमका के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश

  • अशोक खेमका के खिलाफ  सीबीआई जांच के आदेश
You Are HereNational
Saturday, January 18, 2014-9:10 PM

नई दिल्ली: राबर्ट वाड्रा के जमीन घोटाला मामले में हरियाणा सरकार ने कथित रूप से निलंबित आईएएस अधिकारी अशोक खेमका के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश दे दिया है। हरियाणा सरकार ने उन पर ठेके के आवंटन मामले में हेरफेर करने का आरोप लगाया है। आपको बता दें कि वर्ष 2009 में हरियाणा हाउसिंग कॉरपोरेशन के गोदामों में छत बदलने के आदेश खेमका ने दिए थे। छत के लिए शीट लगाई जानी थी और इसके लिए टेंडर जारी किया गया था।

इस काम के लिए ठेका अहमदाबाद की प्रोफलेक्स सिस्टम कंपनी को मिला था। खेमका पर आरोप है की बोली लगाने वालों में ऐसी कंपनियों को भी शामिल किया गया जिन्हें बोली लगाने का अधिकार नहीं था। आरोप लगा कि ठेका देने से पहले ना सरकारी की मंजूरी ली गई और ना ही कंपनी का मूल्य तय किया गया। इस मामले में मुख्यमंत्री भुपिंदर हुड्डा ने गृह विभाग को सीबीआई जांच की सिफाारिश की इजाजत दे दी है।

हाउसिंग कॉरपोरेशन के गोदामों में छत बदलने के लिए बोली में डोंग बू ब्रांड शीट की शर्त रखी थी। जिसका पहला ठेका 7.93 करोड़ रुपए का दिया गया। इसपर खेमका ने शर्तें भी बदल लीं और बाद में उसी कंपनी को 18 फरवरी, 2009 को 1.01 करोड़ रुपए और 26 मार्च, 2009 को 3.18 करोड़ रुपए का ठेका दे दिया। यानी बिना मंजूरी के 12.14 करोड़ रुपए के ठेके दे दिए गए। पारंपरिक पुरानी शीटों को क्यों बदला गया, जिसका सर्वेक्षण अभी तक नहीं कराया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You