निर्धारित मात्रा से अधिक दवा का सेवन हो सकती है सुनंदा की मौत की वजह

  • निर्धारित मात्रा से अधिक दवा का सेवन हो सकती है सुनंदा की मौत की वजह
You Are HereNcr
Sunday, January 19, 2014-2:57 AM

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत की संभावित वजह निर्धारित मात्रा से अधिक दवा का सेवन हो सकती है। सुनंदा की मौत के मामले में सब-डिवीजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) सोमवार को थरूर का बयान दर्ज कर सकते हैं। कल दिल्ली के एक फाइव-स्टार होटल में मृत पाई गई सुनंदा का पोस्ट-मॉर्टम करने वाले डॉक्टरों ने उनकी मौत को ‘‘अचानक’’ और ‘‘अप्राकृतिक’’ करार दिया। पोस्टमॉर्टम के इस नतीजे के बाद जांच की दिशा उन संभावित वजहों की तरफ मुड़ गई है जिससे 52 साल की सुनंदा की मौत हुई।

पोस्टमॉर्टम की अंतिम रिपोर्ट जहां अगले दो दिनों में उपलब्ध होगी, वहीं पुलिस सूत्रों ने कहा कि यह निर्धारित मात्रा से अधिक दवा के सेवन का मामला हो सकता है। बहरहाल, टॉक्सीकॉलोजिकल यानी शरीर में विषैले पदार्थ की मौजूदगी के विश्लेषण और गहन विस्को-पैथोलॉजिकल जांच के बाद ही पूरी तस्वीर सामने आ पाएगी। सुनंदा की मौत के सनसनीखेज मामले की जांच कर रहे एसडीएम आलोक शर्मा ने ‘पीटीआई’ को आज रात बताया कि सुनंदा के बेटे और भाई के बयान दर्ज किए जा चुके हैं और थरूर के दो नौकरों से भी पूछताछ हुई है। यह पूछे जाने पर कि वह थरूर का बयान कब दर्ज करेंगे, इस पर एसडीएम ने कहा कि वह कल उनसे पूछताछ करने की योजना बना रहे थे पर उन्हें बताया गया है कि मंत्री और उनका परिवार कल हरिद्वार जा रहा है। लिहाजा, उनका बयान सोमवार को दर्ज किया जाएगा।

शर्मा ने कहा कि सीआरपीसी की धारा 176 के तहत चल रही उनकी जांच का मकसद यह पता लगाना है कि सुनंदा की मौत के मामले में कहीं कोई साजिश तो नहीं हुई है। यदि किसी महिला की मौत उसकी शादी के सात साल के भीतर होती है तो ऐसे मामलों की जांच एसडीएम द्वारा की जाती है। पुलिस अपनी जांच करेगी। एसडीएम ने उन लोगों की एक सूची बनायी है जिनसे पूछताछ की जानी है। यह पूछताछ सोमवार को की जाएगी। पुलिस ने होटल कर्मियों से पूछताछ की है और होटल की तीसरी मंजिल के लॉबी की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली है क्योंकि सुनंदा वहीं ठहरी हुई थीं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जांच के क्रम में सुनंदा के कॉल रिकॉर्ड की भी तफ्तीश की गयी है। लीला पैलेस होटल के कमरा नंबर 345 में सुनंदा मृत पाई गई थीं। वह और उनके पति गुरूवार को होटल में आए थे। जांच अधिकारियों ने कहा कि वे सुनंदा के पिछले कुछ दिनों के कॉल रिकॉर्ड और ट्वीट भी खंगाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि होटल के सुइट में गए होटल के कुछ कर्मियों से भी पूछताछ की गयी है ताकि थरूर और उनके मातहत काम करने वाले कर्मियों के बयानों को मिलाकर देखा जा सके।

अधिकारियों ने कहा कि सुइट की गहन तलाशी ली गयी है ताकि पता लगाया जा सके कि सुनंदा ने क्या किसी दवा का इस्तेमाल भी किया था। बाद में सुइट को सील कर दिया गया। ऐसी खबर है कि थरूर और सुनंदा ने पहले दो अलग-अलग कमरे बुक कराए थे और बाद में वे सुइट में चले गए थे। समझा जाता है कि होटल कर्मियों ने पुलिस को बताया कि लॉबी में थरूर और सुनंदा के बीच तीखी बहस हुई थी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You