राज्यसभा की बैठक पांच फरवरी से बुलाई जाएगी

  • राज्यसभा की बैठक पांच फरवरी से बुलाई जाएगी
You Are HereNational
Sunday, January 19, 2014-12:01 PM

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र के विस्तारित हिस्से के तौर पर राज्यसभा की बैठक दोबारा पांच फरवरी को बुलाई जाएगी और सत्र 21 फरवरी को समाप्त हो सकता है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार राज्यसभा के सभापति ने उच्च सदन की बैठक पांच फरवरी को दोबारा बुलाई है। उस दिन राज्यसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू होगी। लोकसभा चुनाव से पहले लेखानुदान पारित करने के लिए लोकसभा की भी बैठक पांच से 21 फरवरी तक के लिए बुलाई गई है। लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने वाले हैं।

 

राज्यसभा सचिवालय के महासचिव शमशेर के शरीफ ने कहा, ‘‘राज्यसभा 18 दिसंबर 2013 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई थी। उसकी बैठक पांच फरवरी को सुबह 11 बजे फिर से बुलाई गई है। सत्र 21 फरवरी को समाप्त हो सकता है।’’ संसदीय कार्य मंत्री कमलनाथ ने कहा था, ‘‘संसद की बैठक 5 फरवरी से 21 फरवरी तक चलेगी। यह शीतकालीन सत्र का विस्तार होगा।’’ आगामी सत्र शीतकालीन सत्र का विस्तार होगा। दोनों सदनों में सत्रावसान नहीं घोषित किया गया था।

 

सूत्रों ने बाद में बताया था कि लेखानुदान 17 फरवरी को पेश किए जाने की संभावना है। इस सत्र के दौरान सरकार के कुछ भ्रष्टाचार विरोधी विधेयकों का पारित किया जाना सुनिश्चित करने की भी योजना है। इन विधेयकों की पहचान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार से लडऩे के लिए व्यापक ढांचे के तौर पर की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You