हाई-प्रोफाइल मौत की जांच हाईटैक उपकरणों पर टिकी

  • हाई-प्रोफाइल मौत की जांच हाईटैक उपकरणों पर टिकी
You Are HereNcr
Sunday, January 19, 2014-2:39 PM

नई दिल्ली (सतेन्द्र त्रिपाठी): हाई-प्रोफाइल सुनंदा की पुष्कर की मौत का राज जानने के लिए पुलिस की सारी जांच हाईटैक उपकरणों पर जाकर ठहर गई है। पुलिस अब इन तमाम उपकरणों की जांच भी हाईटैक तरीके से करने में लग गई। इसके लिए खासतौर पर दिल्ली पुलिस के साइबर सैल से मदद ली जा रही है।

पुलिस ने इस मामले की तह में जाने के लिए होटल लीला के सी.सी.टी.वी., सुनंदा व थरुर के लैपटॉप, मोबाइल को जांच के लिए जब्त किया है। इसके साथ ही पुलिस दोनों के ईमेल व ट्वीट अकाऊंट को भी खंगाल रही है। इस सिलसिले में पुलिस ने शशि थरूर से 2 बार पूछताछ भी की है। माना जा रहा है कि पुलिस दोबारा उनसे गहन पूछताछ कर सकती है। 

पुलिस को पूरी उम्मीद है कि इस हाई-प्रोफाइल मामले को खोलने में सबसे पहले तो होटल लीला की लॉबी में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों के रिकार्ड से जरूर कुछ न कुछ मिलेगा। वहां से पुलिस को पता लग सकता है कि मौत से पहले क्या हुआ था। कोई सुनंदा से मिलने आया था या नहीं। पुलिस ने शनिवार को दिन में कई बार इस सी.सी.टी.वी. रिकार्ड को देखा। उसके बाद पुलिस की दूसरी मदद सुनंदा व थरूर के लैपटॉप से मिल सकती है। इन लैपटॉप से सारा सच खुल सकता है।

इसमें पुलिस को ऐसा डाटा भी मिल सकता है जो कि किसी कारण डीलीट कर दिया गया होगा। पिछले कुछ दिनों से दोनों ने किसको ई-मेल किया और ट्वीट किया। पुलिस ने इसमें कुछ ईमेल व ट्वीट को निकाल लिया है। ये ईमेल व ट्वीट इस संदिग्ध मौत से पर्दा हटाने में कुछ मददगार लग रहे है। पुलिस ट्वीट पर आए लोगों के रिस्पांस को भी देख रही है। कहीं ऐसा तो नहीं है कि ट्वीट पर मचे कोहराम से सुनंदा घबरा गई हो। पाक पत्रकार के ट्वीट के बाद दोनों के बीच क्या हुआ।  

दोनों ने एक ही होटल में दो अलग-अलग कमरे क्यों बुक किए। कमरे किसने और कब बुक किए। शशि थरुर होटल में कब पहुंचे। पुलिस ने सुनंदा के मोबाइल को खासतौर पर जांच के लिए लिया है। इसकी कॉले डिटेल को खंगाला जाएगा। इसमें देखा जाएगा मौत से पहले उसने किस-किस बात की थी। पुलिस उन लोगों को बुलाकर पूछताछ करेगी ताकि पता लग सके कि शायद उसने किसी को अपनी मौत से पहले कुछ बताया हो। इसके साथ ही मोबाइल से आखिर में किस-किस को मैसेज गए थे। उन मैसेज की डिटेल हासिल कर पुलिस पता लगा सकती है कि आखिरी वक्त में सुनंदा के दिमाग में क्या चल रहा था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You