चुनाव से पहले PM का उम्मीदवार गैर लोकतांत्रिक: कांग्रेस

  • चुनाव से पहले PM का उम्मीदवार गैर लोकतांत्रिक: कांग्रेस
You Are HereNational
Sunday, January 19, 2014-5:12 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि मोदी को लोकतंत्र में आस्था नहीं है इसलिए वह चुनाव से पहले ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बन गए हैं जो गैर लोकतांत्रिक है। कांग्रेस के प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री का चयन पार्टी नहीं करती है, बल्कि उनकी निर्वाचित सांसद करते हैं और यही सही लोकतांत्रिक प्रक्रिया है, लेकिन मोदी चुनाव से पहले ही प्रधानमंत्री बन गए हैं।

उन्होंने मोदी के उस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जिसमें मोदी ने कहा था कि कांग्रेस ने अभी तक राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं बनाया है क्योंकि वह जानती है कि चुनाव में वह हार जाएंगे। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोकतांत्रिक तरीके से चलती है औेर लोकतंत्र का तकाजा है कि चुनाव के बाद विधायक दल की बैठक में प्रधानमंत्री का चयन हो। इसलिए कांग्रेस ने भाजपा की तरह किसी को अपना उम्मीदवार नहीं बनाया है।

इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने भी कहा कि भाजपा केवल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनाती है, जबकि कांग्रेस ने तो देश को कई सशक्त प्रधानतंत्री दिए है। इसलिए भाजपा यह समझ नहीं सकती है कि प्रधानमंत्री का उम्मीदवार कौन है। मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुये कहा था कि सोनिया गांधी राहुल को प्रधानमंत्री बनाकर अपना बेटा नहीं खोना चाहती हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You