आर्थिक नीति को तैयार करने के लिए आप ने समिति बनाई

  • आर्थिक नीति को तैयार करने के लिए आप ने समिति बनाई
You Are HereNational
Sunday, January 19, 2014-9:24 PM

नई दिल्ली: दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने आम चुनावों से पहले अपनी आर्थिक नीति तैयार करने के लिए सात सदस्यीय एक समिति गठित की है। समिति बनाने का फैसला काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि पार्टी को खासकर दिल्ली में हाल में बहु ब्रांड खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) का फैसला रद्द करने के बाद विदेश नीति और आर्थिक नीति जैसे विभिन्न मुद्दों पर रूख स्पष्ट करने के लिए कई ओर से दबाव का सामना करना पड़ रहा है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्य संजय सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘पार्टी ने आम चुनावों से पहले अपनी आर्थिक नीति तैयार करने के लिए सात सदस्यीय एक समिति गठित की है। समिति में रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड, भारत की पूर्व अध्यक्ष मीरा सान्याल भी शामिल हैं जो दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। इस सीट का प्रतिनिधित्व वर्तमान में केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा करते हैं। अन्य लोगों में अतिशि मार्लेना, जो घोषणापत्र समिति की भी सदस्य हैं और पार्टी सदस्य दिलीप पांडेय के नाम भी हैं।

पांडेय दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य थे। इनके अतिरिक्त जाने माने पर्यावरणीय अर्थशास्त्री असीम श्रीवास्तव और अग्रणी अर्थशास्त्री एवं विश्लेषक लवीश भंडारी और संजीव आगा भी इस समिति के सदस्य हैं। इससे पहले आज बंद कमरे में पार्टी की आर्थिक मामलों के विशेषज्ञों और कुछ गैर सरकारी संगठनों के साथ बैठक हुई। इसके बाद समिति बनाने की घोषणा की गई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You