खास मुलाकात: जय हो का प्रोमोशन करते सलमान बोले कर्मप्रधान हो देश का प्रधानमंत्री

  • खास मुलाकात: जय हो का प्रोमोशन करते सलमान बोले कर्मप्रधान हो देश का प्रधानमंत्री
You Are HereNational
Monday, January 20, 2014-10:15 AM

नई दिल्ली (सज्जन चौधरी): सोहेल खान के निर्देशन में बनी ‘जय हो’ फिल्म के प्रोमोशन के लिए दिल्ली आए सलमान खान फुल मस्ती के मूड में दिखे। पंजाब केसरी ग्रुप के नई दिल्ली से प्रकाशित नए समाचार पत्र ‘नवोदय टाइम्स’ के साथ विशेष बातचीत में सलमान खान ने दिल खोलकर सभी मुद्दों पर बातचीत की। राजनीति, शाहरुख से लड़ाई, पंजाबी फिल्म के कॉपीराइट्स लेने, फिल्म का नाम ‘मैंटल’ से बदलकर ‘जय हो’ करने को लेकर सलमान ने तमाम मुद्दों पर बात की। 24 जनवरी को रिलीज हो रही ‘जय हो’ फिल्म दक्षिण भारत की एक फिल्म का रिमेक है। 

*
सवाल: अहमदाबाद में आपने कहा था कि मोदी एक अच्छे इंसान हैं लेकिन देश का प्रधानमंत्री बैस्ट मैन होना चाहिए। अरविंद केजरीवाल, नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी में से प्रधानमंत्री पद के लिए बैस्ट कौन होगा?

जवाब: मैं अहमदाबाद अपनी फिल्म को टैक्स फ्री कराने के लिए गया था। यह फिल्म सोशल मुद्दों पर आधारित है इसलिए हम चाहते हैं कि बच्चे, बूढ़े, नौजवान, महिलाएं सभी इस फिल्म को देखें। फिल्म को टैक्स फ्री कराने के लिए हम लोग सभी राज्य सरकारों से मिलकर फिल्म को टैक्स फ्री करने की गुजारिश करेंगे। देश का प्रधानमंत्री कर्मप्रधान होना चाहिए। मोदी से मेरी इस मुलाकात का कोई राजनीतिक मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए। देश का प्रधानमंत्री संसद में तय होता है, मेरे चाहने न चाहने से कोई फर्क नहीं पड़ता।

* सवाल: देश में राजनीतिक माहौल गर्म है, ऐसे में राजनीतिक लोगों से आपकी मुलाकातों के क्या मायने लगाए जाएं? क्या आने वाले समय में आप राजनीति में उतर सकते हैं?

जवाब: (हंसते हुए) हम कलाकार लोग हैं, राजनीति से हमें कुछ लेना-देना नहीं है। मैं सिर्फ अपना वोट डालता हूं, इससे ज्यादा कुछ नहीं। राजनीति में आने का मेरा कोई इरादा नहीं है। मेरी फिल्में अच्छा बिजनैस कर रही हैं, राजनीति में आना न तो मेरी जरूरत है और न ही मैं राजनीति में आना चाहता हूं।

* सवाल: 2008 में शाहरुख खान से हुई लड़ाई के बाद पिछले साल बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में आप उनसे गले मिले और अब स्टार गिल्ड अवार्ड में दोनों ने एक-दूसरे की तारीफ की, तो क्या अब यह माना जाए कि ‘करण-अर्जुन’ एक बार फिर से बड़े पर्दे पर नजर आ सकते हैं?

जवाब: हम दोनों अपना-अपना काम कर रहे हैं लेकिन साथ काम करने का सवाल ही पैदा नहीं होता। मैं कभी शाहरुख खान के साथ किसी फिल्म में काम नहीं करूंगा।

* सवाल: शाहरुख खान, आमिर खान, जॉन अब्राहम और ऋतिक रौशन जैसे बड़े स्टार ग्रे-शेड के किरदार निभा चुके हैं जिन्हें काफी पसंद भी किया गया। सलमान खान आज तक रोमांटिक इमेज में ही बंधे हैं। ग्रे-शेड किरदार न निभाने के पीछे कोई खास वजह?

जवाब: ग्रे-शेड या नैगेटिव किरदारों से नौजवान जल्दी प्रभावित होते हैं। ‘धूम’ सीरीज की फिल्में देखने के बाद देश में तेज रफ्तार बाइक चलाने का चलन बढ़ गया जिससे आए दिन हादसे होते रहते हैं। मैं नहीं चाहता कि मेरा कोई किरदार देखकर युवा कोई ऐसा कदम उठाएं जिससे समाज या उनके परिवार को समस्याओं का सामना करना पड़े। जैसे ‘दबंग’ का किरदार फिल्म के लिए सही है लेकिन असल जिंदगी में ऐसा किरदार लोगों के लिए समस्याएं खड़ी कर सकता है।

* सवाल: सुनने में आया है कि आपने पंजाबी फिल्म ‘जट एंड जूलियट’ के कॉपीराइट्स खरीदे हैं तो क्या यह माना जाए कि अब जल्द ही आप एक और रिमेक में काम करेंगे?

जवाब: ‘जट एंड जूलियट’ के राइट्स हिमेश रेशमिया ने खरीदे हैं। अभी फिल्म की स्टोरी को हम लोग अपने हिसाब से तैयार कर रहे हैं। उम्मीद है कि जल्द ही फिल्म का काम शुरू होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You