‘चिट’ से शुरू हुआ प्यार ट्वीट पर हुआ खत्म

  • ‘चिट’ से शुरू हुआ प्यार ट्वीट पर हुआ खत्म
You Are HereNcr
Monday, January 20, 2014-12:21 PM

नई दिल्ली (सतेन्द्र त्रिपाठी): पुरानी प्रेम कहानियों की तर्ज पर एक-दूसरे को चिट लिख-लिखकर देने से शुरू हुआ सुनंदा व थरूर के प्यार का सिलसिला ट्विटर पर खत्म हो गया। यह वही ट्विटर था, जिसे सुनंदा पहले ही अपनी सौतन मानती थीं। आखिरकार यह ट्विटर सही में उनकी सौतन साबित हुआ। सिर्फ शशि थरूर के लिए 25 साल बाद भारत आने से पहले सुनंदा ने कुछ नहीं सोचा। यह थरूर से बेइंतहा प्यार ही था कि उसने अपने बेटे, देश व काम सब छोड़ दिया।

हालांकि शादी से पहले वह कुछ समय लेना चाहती थीं। अब पुलिस के सामने सवाल यह है कि आखिर इतने हसीन प्यार में खलल कैसे पड़ गया। इनके प्यार को किसकी नजर लग गई। क्या केवल शक के आधार पर ही दोनों के बीच का प्यार खत्म हो गया। पुलिस के सामने धीरे-धीरे उनके प्यार शुरू होने से लेकर उसकी मौत तक की कहानी की परतेें धीरे-धीरे खुलती जा रही हैं।

सुनंदा से जुड़े रहे पुराने दोस्त आज भी उसकी बातों को याद करके सिहर जाते हैं कि इतनी जिंदादिल इंसान की आखिर यह कैसी दर्दनाक मौत हुई। केवल मौत ही नहीं उससे पहले के कई महीने भी उसने मानसिक तनाव व दर्द में गुजारे। सुनंदा के अंतिम संस्कार में पहुंचे इन दोस्तों ने पुरानी यादें ताजा की तो लगा कि कितना प्यार करते थे दोनों एक-दूसरे को। जब थरूर यूनाइटेड नेशन में तैनात थे दोनों के प्यार का सिलसिला शुरू हुआ था। दोनों एक-दूसरे को चिट लिख-लिखकर देते थे।प्यारी भरी बातें लिखी वह चिट सुनंदा ने बहुत संभालकर रखी थीं।
दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ रहा था।

थरूर के प्यार में इतनी कशिश थी कि सुनंदा 25 साल बाद भारत आईं। इस प्यार के लिए उसने अपने बेटे, काम व देश तक को छोड़ दिया लेकिन वह इस प्यार को अभी कसौटी पर कसना चाहती थीं। शादी के लिए वह कुछ वक्त लेना चाहती थीं लेकिन 27 जून को कसौली की हसीन वादियों में उनके जन्मदिन पर सोने की अंगूठी देते हुए जब थरूर ने  शादी के लिए प्रपोज किया तो वह ना नहीं कर पाईं।  शादी के बाद उनका प्यार और आगे बढ़ा लेकिन थरूर अपने ट्वीट व क्रिकेट प्रेम को छोड़ नहीं पाए थे। सुनंदा तो यहां तक कहती थीं कि ट्विटर व क्रिकेट तो उनकी सौतन हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You