'आप' के चंदा वसूली के दौरान आपस में उलझे कार्यकर्ता

  • 'आप' के चंदा वसूली के दौरान आपस में उलझे कार्यकर्ता
You Are HereNational
Monday, January 20, 2014-3:04 PM

भोपाल: आम आदमी पार्टी (आप) की मध्यप्रदेश में ‘स्वराज यात्रा’ के कल यहां समापन अवसर पर चादर फैलाकर लोगों से चंदा एकत्रित करने को लेकर आप के कार्यकर्ता आपस में उलझ गए और पुलिस को बीच-बचाव करना पड़ा। ‘स्वराज यात्रा’ का कल शाम यहां यादगार-ए-शाहजांनी पार्क में समापन कार्यक्रम के दौरान लोगों की भारी भीड़ उमड़ी थी और इस अवसर पर आप के कुछ कार्यकर्ता चादर फैलाकर चंदा जुटाने का काम कर रहे थे।

आप के कार्यकर्ता एवं पेशे से शिक्षक शमशेर सिंह ने चादर फैलाकर चंदा एकत्रित करने पर आपत्ति प्रकट की, जिस पर अन्य कार्यकर्ता उनसे उलझ पड़े। विवाद इतना बढ़ा कि तलैया थाना पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। तलैया थाना पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मी शमशेर सिंह को पकड़ कर थाने ले आई।
 
थाने में संवाददाताओं से शमशेर ने कहा कि आप संयोजक अरविंद केजरीवाल कहते हैं कि जो भी राशि पार्टी में आती है, उसका विस्तृत विवरण होता है। वेबसाइट पर उसे जारी किया जाता है, लेकिन चादर फैलाकर चंदा जुटाने का न तो कोई रिकार्ड होगा और न ही इस तरह चंदा मांगने वालों पर नियंत्रण या निगरानी का कोई तरीका होगा। पुलिस ने बाद में नाम और पता लिख कर शमशेर को छोड़ दिया।
  
आप की प्रदेश में हुई ‘स्वराज यात्रा’ के समापन के मौके पर इस पार्क में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह को भी शामिल होना था, लेकिन उनकी जगह कार्यसमिति सदस्य अजीत झा आए। लगभग एक घंटा विलंब से कार्यक्रम शुरु होने के बाद पार्टी के कुछ लोग दो चादरें फैलाकर चंदा एकत्रित करने लगे।
 
इस तरह चंदा वसूली का वहां खड़े शमशेर सिंह सहित कुछ अन्य लोगों ने विरोध किया, तो प्रदेश प्रवक्ता प्रहलाद पांडे एवं मनोज गौड़ समेत अन्य लोग एकत्रित हो गए और धक्का-मुक्की शुरु हो गई मामला शांत होने के बाद कार्यक्रम पूरा हुआ। पांडे ने बताया कि इस कार्यक्रम में लगभग 11 हजार रुपए चंदा एकत्रित हुआ है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You