केंद्र की तिथि के अनुरूप मप्र में दिया जाएगा महंगाई भत्ता: चौहान

  • केंद्र की तिथि के अनुरूप मप्र में दिया जाएगा महंगाई भत्ता: चौहान
You Are HereNational
Tuesday, January 21, 2014-12:06 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिस दिन से केन्द्र सरकार अपने कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देगा, उसी दिन से राज्य सरकार के अधिकारी, कर्मचारियों को भी महंगाई भत्ता का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कर्मचारियों से राज्य के संपूर्ण विकास के लिए मिल-जुलकर काम करने का भी आह्वान किया। मुख्यमंत्री यहां मध्यप्रदेश मंत्रालयीन, सचिवालयीन, कर्मचारी संघ की ओर से नव वर्ष मिलन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

 

कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री उमांकर गुप्ता और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश की विकास दर में वृद्धि होगी तो जन-कल्याण के लिए और अधिक राशि उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की सभी समस्याओं पर गंभीरता से विचार कर निर्णय लिए जाएंगे। मध्यप्रदेश को देश का अग्रणी प्रदेश बनाना हमारा संकल्प है और इसे पूरा करने के लिए समाज के हर वर्ग का सहयोग जरूरी है।

 

मध्यप्रदेश में पिछले सात सालों में विकास दर 10 प्रतिशत से अधिक तथा कृषि विकास दर 18 प्रशितत से अधिक रही है। राज्य का बजट 21 हजार करोड़ रुपये से बढ़कर एक लाख दो हजार करोड़ रुपए हो गया है। अधिकारी, कर्मचारी राज्य सरकार के अभिन्न अंग हैं और इनकी सभी समस्याओं पर गंभीरता से गौर किया जाएगा। इस मौके पर मंत्रालयीन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सुधीर नायक ने अनुभाग अधिकारियों के वेतनमान पुनरीक्षित करने, वृत्ति कर के युक्तियुक्तरण और अन्य मांगों के संबंध में संघ की ओर से पक्ष रखा। समारोह में अनेक कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधि और कर्मचारी मौजूद थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You