'छत्तीसगढ़ का पहला अंतर्राष्ट्रीय एस्ट्रोटर्फ हाकी स्टेडियम जनता को समर्पित

  • 'छत्तीसगढ़ का पहला अंतर्राष्ट्रीय एस्ट्रोटर्फ हाकी स्टेडियम जनता को समर्पित
You Are HereNational
Tuesday, January 21, 2014-12:54 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कल राज्य का पहला अंतर्राष्ट्रीय एस्ट्रोटर्फ हाकी स्टेडियम जनता को समर्पित कर दिया गया। राज्यपाल शेखर दत्त और मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कल जिला मुख्यालय राजनांदगांव में लगभग 22 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित इस हाकी स्टेडियम का लोकार्पण किया। अधिकारियों ने बताया कि राज्यपाल एकादश और मुख्यमंत्री एकादश के बीच प्रदर्शनी मैच के साथ इस नए स्टेडियम का लोकार्पण हुआ। इस मौके पर राज्यपाल दत्त ने कहा कि हाकी हमारा राष्ट्रीय खेल है और शहरों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में हमें अपने हाकी खिलाडिय़ों के लिए बेहतर प्रशिक्षण की व्यवस्था करनी होगी।

 

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि आज का दिन निश्चित रूप से एक ऐतिहासिक दिन है। जनता के सहयोग से हम सबने मिलकर यहां राज्य के प्रथम अंतर्राष्ट्रीय स्तर के हाकी स्टेडियम का निर्माण पूरा किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 18 महीने के रिकार्ड समय में इसका निर्माण पूर्ण हुआ। उन्होंने कहा कि हमें भारतीय हाकी के स्वर्णिम इतिहास को याद करते हुए इसके सुनहरे दिनों को पुन: वापस लाने की दिशा में मिलकर काम करना होगा।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि रायपुर में आगामी फरवरी माह तक और बिलासपुर में अप्रैल माह तक एस्ट्रोटर्फ हाकी स्टेडियमों का निर्माण पूर्ण करने का लक्ष्य लेकर युद्ध स्तर पर कार्य हो रहा है और दोनों स्टेडियमों का निर्माण समयसीमा में पूर्ण कर लिया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You