केजरीवाल के धरने पर क्या बोले नेता...

  • केजरीवाल के धरने पर क्या बोले नेता...
You Are HereNational
Tuesday, January 21, 2014-4:02 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के धरने का आज दूसरा दिन है। केजरीवाल अपने समर्थकों के साथ खुले आसमान के नीचे विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। केजरीवाल और उनके मंत्री दक्षिण दिल्ली में कथित ड्रग और वेश्यावृत्ति गिरोह पर छापा मारने से इनकार करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कल से ही धरना कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने सोमवार को चेतावनी दी थी अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो वह और दस दिन तक अपना धरना जारी रखेंगे। वहीं केजरीवाल के धरने पर अलग-अलग नेताओं ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं।

शरद यादव: जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि केजरावील को धरना खत्म करना चाहिए। वह इस सिस्टम की वजह से ही सीएम हैं, इसे पलट नहीं सकते।

भक्त चरण दास: कांग्रेस प्रवक्ता भक्त चरण दास ने कहा, वह मुख्यमंत्री हैं। वह व्यवस्था बदल दें। यह नारे लगाने से नहीं होग। दास ने कहा कि मुख्यमंत्री को व्यवस्था पर भरोसा होना चाहिए। अगर वे व्यवस्था में विश्वास नहीं भी करते हैं तो भी उन्हें इसे बदलना चाहिए न कि नारे लगाना चाहिए और सड़कों पर या मीडिया के जरिये आरोप लगाना चाहिए। वह अपनी जिम्मेदारी को टालने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिम्मेदारियों को अपने कंधे पर उठाने की बजाय दिल्ली के मुख्यमंत्री इसे किसी और के कंधे पर डालने का प्रयास कर रहे हैं।

रामगोपाल यादव: समाजवादी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के धरने को सही बताया। रामगोपाल यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री की मांग जायज है।

वैंकेया नायडू: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता वैंकेया नायडू ने अरविंद केजरीवाल के धरने की कडी निंदा करते हुए कहा कि उन्हें अपने आंदोलन के कारण आम लोगों को परेशान नही करना चाहिए। नायडू ने कहा दिल्ली में जिस तरह की स्थितियां हम देख रहे हैं वहां की सड़कों पर अराजकता है। आप दिल्ली में बेहतर प्रशासन तथा सरकार प्रदान करने में नाकाम रही है।

रामविलास पासवान: केजरीवाल की आलोचना करते हुए लोजपा नेता रामविलास पासवान ने आज कहा कि वह बिल्कुल ठीक नहीं कर रहे हैं और इससे उनकी विश्वसनीयता बढऩे के बजाये घट रही है। पासवान ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा चार आरक्षियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर केजरीवाल का यह प्रदर्शन मच्छर मारने के लिये तोप चलाने के समान है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के इस प्रदर्शन से आम आदमी के साथ उन्हें भी परेशानी हो रही है।

 

लोजपा नेता ने कहा कि कोई भी सभ्य नागरिक नहीं चाहेगा कि पुलिस को इतना अधिकार दिया जाये कि बिना सर्च वारंट के किसी के घर में बारह बजे रात में घुसकर उसके घर में तलाशी करे। उन्होंने कहा कि जिस मामले को लेकर केजरीवाल कार्रवाई की मांग कर रहे हैं वह युगांडा की एक महिला से जुड़ा है। युगांडा के साथ हमारा राजनैयिक संबंध है। पासवान ने कहा कि केजरीवाल का यह कहना कि वे केंद्रीय गृह मंत्री को चैन से सोने नहीं देंगे दुखद और चिंता वाली बात है।

उमा भारती: भाजपा की उपाध्यक्ष उमा भारती ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के धरने को अनुचित बताते हुए आज कहा कि उन्हें ऐसा काम करना था तो फिर वह चुनाव लड़कर मुख्यमंत्री क्यों बने।

वासन: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली में दिये जा रहे धरने को प्रचार पाने का जरिया बताते हुए केन्द्रीय मंत्री जी.के. वासन ने आज कहा कि आप नेता गलत नजीर पेश कर रहे हैं। वासन से जब केजरीवाल के धरने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘यह एक मुख्यमंत्री के लिए अच्छे लक्षण नहीं हैं। अपनी जिम्मेदारी निभाने की बजाय, वह इस तरह के प्रदर्शन कर रहे हैं जो महज प्रचार पाने का तरीका है। जनता को इससे फायदा नहीं होगा। इससे गलत परंपरा पड़ रही है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You