देश को भ्रष्टाचार मुक्त करना ही अमर शहीदों को सच्ची श्रद्धाजंलि

  • देश को भ्रष्टाचार मुक्त करना ही अमर शहीदों को सच्ची श्रद्धाजंलि
You Are HereNational
Tuesday, January 21, 2014-9:26 PM

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि देश को भ्रष्टाचार मुक्त करना ही अमर शहीदों को सच्ची श्रद्धाजंलि है। आडवाणी ने यहां शहीद हेमू कालाणी की आदमकद मूर्ति का लोकार्पण और अमर शहीदों को सम्मानित करते हुए कहा, आज मुझे आज बहुत प्रसन्नता हो रही है कि मैं ने शहीद हेमू कालाणी के मूर्ति के अनावरण किया और अमर शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया।

पूर्व उप प्रधानमंत्री आडवाणी ने भ्रष्टाचार को सबसे बडी बीमारी बताते हुए कहा कि हमें संकल्प लेना चाहिए कि ना रिश्वत लूंगा और ना रिश्वत दूंगा, भ्रष्टाचार के  खिलाफ जितना वातावरण बना सकते है बनाए, यहीं शहीदों को सच्ची श्रद्धाजंलि है। उन्होंने कहा कि मात्र शहीदों की मूर्ति लगाने से ही अपना कर्तव्य पूरा नहीं माल लेना चाहिए। भाजपा को राजस्थान विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की उपस्थिति में आडवाणी ने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि वसुंधरा राजे भ्रष्टाचार के खिलाफ कडाई से कदम उठायेगी, जनता को इसमे सहयोग करना चाहिए।’’

उन्होंने कहा कि राजस्थान में निरक्षरता पूरी तरह से खत्म होगी, साफ सुथरा, निर्मल राजस्थान बनेगा। उन्होंने कहा कि सभी को अनैतिक कार्य करने वालों के खिलाफ और भष्टाचार को खत्म करने का संकल्प लेना चाहिए। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि हेमू कालानी उन्नीस साल की उम्र्र में शहीद हो गए। उन्होंने अपनी जान की परवाह नहीं करके अपने दो सहयोगियों के नाम नहीं बताए लेकिन अब हम यह परम्पराए भूल गए है। आडवाणी और राजे ने समारोह में आए शहीद हेमू कालानी, भगत सिंह, चन्द्र शेखर आजाद और आजादी की लडाई में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले अमर शहीदों के परिजनों को सम्मानित भी किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You