घट रहा है ‘आप’ पार्टी का ऑनलाइन डोनेशन

  • घट रहा है ‘आप’ पार्टी का ऑनलाइन डोनेशन
You Are HereNational
Thursday, January 23, 2014-3:53 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम व आम आदमी पार्टी(आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल के सड़क पर धरना देने और उनके नेता और दिल्ली के कानून मंत्री सोमनाथ भारती मामले के बाद उनके चाहने वालो की पर काफी असर पड़ा है। जी हां, जानकारी के मुताबिक, अब आम आदमी पार्टी का ऑनलाइन डोनेशन लगातार घटता जा रहा है।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, खिड़की गांव में सोमनाथ भारती के रेड के बाद ऑनलाइन डोनेशन में लगातार कमी आती चली गई और यह लगभग एक लाख रुपए रह गया। जबकि पार्टी को लोकसभा चुनाव के खर्च को पूरा करने के लिए हर दिन कम से कम 66 लाख रुपए चाहिए।

आप पार्टी के सदस्य अरिजीत उपाध्याय की साइट आपट्रेंड्स डॉट कॉम से मिले आंकड़ो के मुताबिक, 17 जनवरी से पार्टी को ऑनलाइन डोनेशन मिलना काफी कम हो गया। हालत यहां तक हो गए कि डोनेशन की रकम 17 जनवरी को महज 1.6 लाख रुपये रह गई, जोकि पहले 16 जनवरी से पहले 4.45 लाख रुपए थी। इसके बाद केजरीवाल के धरने के बाद यह डोनेशन बहुत ही कम रह गई।

परंतु पार्टी के एक नेता पंकज गुप्ता ने इस बात का खंडन करते हुए कहा कि हमने डोनेशन मांगने का काम जोर-शोर से नहीं किया है इसलिए इसमें फर्क आया है। हालांकि केजरीवाल के शपथ समारोह के दिन पार्टी को सबसे ज्‍यादा डोनेशन मिला था, जिसका जिक्र वेबसाइट पर था। आप पार्टी को सबसे ज्यादा डोनेशन उत्तर प्रदेश और उसके बाद महाराष्ट्र तथा दिल्ली से मिलता हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You