‘जननायक की मोदी से तुलना भाजपा का दिवालियापन’

  • ‘जननायक की मोदी से तुलना भाजपा का दिवालियापन’
You Are HereNational
Friday, January 24, 2014-10:54 AM

पटना: बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और जननायक स्व.कर्पूरी ठाकुर की तुलना गुजरात के मुख्यमंत्री के साथ किये जाने को राजनीतिक धोखाधड़ी एवं भाजपा का दिवालियापन बताया और कहा कि ऐसा कर भाजपा अध्यक्ष ने वैचारिक स्तर पर स्व. ठाकुर के प्रति असम्मान प्रकट किया है।

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेमचंन्द्र मिश्रा ने यहां कहा कि पार्टी की नजर में जिस ढंग से भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने दिवंगत ठाकुर एवं गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी में समानताएं गिनाने का काम वकिया वस्तुत ऐसी तुलना करना दिवंगत कर्पूरी ठाकुर की साम्प्रदायिकता विरोधी विचारधारा तथा समाज के सभी वर्गो विशेषकर गरीबों एवं पिछड़ो को एक साथ लेकर चलने की जो प्रतिबद्धता थी उसे कम आंकने की कोशिश भर है।

उन्होंने कहा कि दिवंगत ठाकुर ने कभी भी मोदी की तरह न तो कारपोरेट घरानों की तरफदारी की और न ही समाज को साम्प्रदायिकता के आधार पर बांटने का काम किया। मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस का मानना है कि भाजपा आजकल चुनावी लाभ को ध्यान में रखते हुए दूसरी पार्टियों के नेताओं का जिस तरह से स्मरण एवं उनके प्रति आदरभाव प्रकट कर रहे है .वह भी एक तरह से यह प्रमाणित करने के लिये काफी है कि भाजपा के पास खुद का अनुकरणीय एवं आदर्शवादी नेतृत्वकर्ता का अभाव  है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस भाजपा द्वारा जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाने एवं सरदार पटेल की मूॢत लगवाने को राजनीतिक तौर पर भाजपा का दिवालियापन मानती है। हालांकि उन्होंने कहा कि चुनावी वर्ष में इस तरह के आयोजन का निहितार्थ आसानी से समझा जा सकता है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You