परेड की सुरक्षा में रहेंगे शार्पशूटर

  • परेड की सुरक्षा में रहेंगे शार्पशूटर
You Are HereNational
Friday, January 24, 2014-3:12 PM

 नई दिल्ली(महेश चौहान): गणतंत्र दिवस की परेड के लिए दिल्ली पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। राजपथ से लाल किला के सभी रास्तों को दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात कर दिया है। 

सुरक्षा के मध्यनजर दिल्ली पुलिस ने लश्कर ए तौयबा, इंडियन मुजाहिद्दीन, हिजबुल मुजाहिद्दीन, बब्बर खालसा आदि आतंकी संगठनों के 1 दर्जन से ज्यादा वांटैड आतंकियों के पोस्टर भी जारी किए है। यह वो आतंकी है जो दिल्ली में दहशन फैलाने के लिए मौके की तलाश में है। जिन पर दिल्ली पुलिस आदि ने इनाम की घोषणा कर रखी है। ज्ञात हो कि गणतंत्र दिवस परेड हर बार आतंकियों के निशान पर रहती है। आतंकियों के मंसूबे  नाकाम करने के लिए दिल्ली पुलिस खुफिया एजैंसियों के सम्पर्क में है। 

तैनात होंगे 20 हजार जवान: पुलिस अधिकारियों का कहना है कि 26 जनवरी की परेड को लेकर दिल्ली पुलिस अधिकारी सभी सुरक्षा तंत्रों के सम्पर्क में है। राजपथ,इंडिया गेट, तिलक ब्रिज, आई.टी.ओ.,दिल्ली गेट, जामा मस्जिद और लाल किला के रास्तों पर सवा 3 सौ से ज्यादा अत्याधुनिक कैमरे लगाएं जा रहे हैं। 

इन्हीं मार्गों पर दिल्ली पुलिस, आर.पी.एफ., बी.एस.एफ., सी.आर.पी.एफ. के जवानों को तैनात किया जाएगा। जिनकी संख्या 20 हजार से ज्यादा होगी। इसी तरह से इन मार्गों,और इमारतों पर दिल्ली पुलिस के शार्प शूटर तैनात किये जाएंगे। जिनके पास अत्याधुनिक नाईट विजन दूरबीन, पिस्टल और ए.के. 56 होगी। 

24 घंटे पहले ही बॉर्डर हो जाएंगे सील

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि परेड के मध्यनजर इन मार्गो के बीच आने वाले सभी दफ्तरों, दुकानों आदि को एक दिन पहले ही सील कर दिया जाएगा। इन मार्गों की बम निरोधक दस्ते और डॉग स्कावाएड आदि टीमें गहन जांच करेगी। 26 जनवरी तड़के से इन मार्गाे पर आम पब्लिक की आवाजाही पूरी तरह से बंद रहेगी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षा के मध्यनजर हवाई मार्ग से भी एयरफोर्स के लड़ाकू जहाज और अत्याधुनिक हेलिकॉप्टर इलाकों पर नजर रखेगें जो किसी भी संदिग्धों को देखकर तुरंत पुलिस को सूचित करेगें।

सुरक्षा के मध्यनजर ही 25 जनवरी की शाम से दिल्ली के सभी बॉडरों को भी पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा। जिनको शाम 4 बजे खोल दिया जाएगा। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस दौरान अस्पतालों को भी किसी भी आपदा से निपटने के लिए कहा गया है। परेड में कोई दिक्कतें नही आए इसके लिए दिल्ली के पुलिस के आला अधिकारी जिला अधिकारियों के साथ बैठक करके उनकों अपने अपने इलाकों में गश्त करने के निर्देश दे रहे हंै। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You