मुजफ्फरनगर दंगे: एसआईटी ने दो लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया

  • मुजफ्फरनगर दंगे: एसआईटी ने दो लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया
You Are HereNational
Friday, January 24, 2014-4:24 PM

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर दंगों की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने आज हत्या के आरोपी दो लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया। पुलिस ने बताया कि एसआईटी ने एक स्थानीय अदालत में कुतबा गांव में पिछले साल सितंबर में हुई हिंसा के मामले में पहला आरोपपत्र दायर किया जिसमें आठ लोग मारे गए थे और 24 अन्य घायल हुए थे।

यह आरोपपत्र कुंवर पाल और जोगेंद्र के खिलाफ दायर किया गया जिन्हें पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। घटना के सिलसिले में 110 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, लेकिन अब तक केवल दो ही लोग गिरफ्तार हो पाए हैं । एसआईटी ने हिंसा में कथित तौर पर शामिल 37 और लोगों की सूची पुलिस को भेजी है, लेकिन पुलिस अब तक उन्हें पकड़ नहीं पाई है।

एसआईटी सूत्रों ने बताया कि इन लोगों की गिरफ्तारी के बाद उनके खिलाफ आरोप पत्र दायर किया जाएगा। शेष 71 के खिलाफ जांच जारी है। दंगा पीड़ितों ने आरोप लगाया है कि एसआईटी द्वारा पहचाने गए लोग गांव में खुलेआम घूम रहे हैं जिससे डर पैदा हो रहा है। पिछले साल सितंबर में मुजफ्फरनगर और आसपास के क्षेत्रों में भड़की सांप्रदायिक हिंसा में 60 से अधिक लोग मारे गए थे और 40,000 से अधिक विस्थापित हुए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You