तेलंगाना पर ‘छिपा एजेंडा’ स्पष्ट करे कांग्रेस: भाजपा

  • तेलंगाना पर ‘छिपा एजेंडा’ स्पष्ट करे कांग्रेस: भाजपा
You Are HereNational
Friday, January 24, 2014-8:10 PM

नई दिल्ली: सीमांध्र क्षेत्र के लिए ‘न्याय’ और आंध्रप्रदेश के बंटवारे पर कांग्रेस से उसका कथित ‘छिपा एजेंडा’ स्पष्ट करने की मांग करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता एम वेंकैया नायडु ने आज कहा कि पार्टी तेलंगाना विधेयक को लेकर संसद में अपनाए जाने वाले अपने रूख के बारे में विभिन्न रायों पर विचार कर रही है।

नायडु ने यहां संवाददाताओं से कहा, हम विधेयक का अध्ययन कर रहे हैं। आंध्रप्रदेश विधानसभा में इस पर चर्चा पूरी हो जाने के बाद पार्टी का केन्द्रीय नेतृत्व उस पर विचार करेगा। इसके अलावा विभिन्न लोगों के सुझावों पर भी गौर किया जाएगा। इस सबके बाद यह निर्णय करेंगे कि संसद सत्र में क्या रूख अपनाया जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा पृथक तेलंगाना राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन साथ ही चाहती है कि सीमांध्र क्षेत्र के हितों की रक्षा की जाए।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस राज्य को बांटने की बजाय लोगों को बांट रही है। आप ऐसे संवेदनशील, गंभीर और भावुक मुद्दे के साथ ऐसी लापरवाही से पेश नहीं आ सकते हैं। यह ऐसा मुद्दा है जिसे हर स्तर पर गंभीरता से लिया जाना चाहिए। संसद में तेलंगाना विधेयक बिना किसी बदलाव और संशोधनों के साथ पेश किए जाने की स्थिति में पार्टी के रूख के बारे में पूछे जाने पर नायडु ने सीधा जवाब देने से बचते हुए कहा कि ‘गेंद कांग्रेस के पाले में है।’ कांग्रेस पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि वह राज्य और केन्द्र में दो भाषाएं बोल रही है। उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व से सवाल किया कि उसका ‘छिपा एजेंडा’ क्या है, उसे वह स्पष्ट करे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You