Subscribe Now!

निर्विरोध चुनी जाने वाली पंचायतें पुरस्कृत होगी: शिवराज

  • निर्विरोध चुनी जाने वाली पंचायतें पुरस्कृत होगी: शिवराज
You Are HereNational
Saturday, January 25, 2014-1:39 PM

सीहोर: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आगामी पंचायत चुनाव में क्षेत्र की ग्राम पंचायतों को निर्विरोध लाने का प्रयास किया जाएगा  ऐसी पंचायतों को पांच पांच लाख रूपए की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। चौहान ने कल इसकी घोषणा जिले के शाहगंज में नागरिक अभिनंदन एवं स्वागत कार्यक्रम में की।

इस दौरान उन्होंने कहा कि आम लोगों के सहयोग से ही गांव का विकास संभव है। गांवों में नैतिक आंदोलन की शुरूआत की जाए।  गांव को नशामुक्त करने और खुले में शौच की मजबूरी से मुक्त कराना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि किसानों को पर्याप्त पानी मिले इसके लिये प्रयास किए जाएंगे। कॉलेज में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को स्मार्ट मोबाईल फोन दिए जाएंगे।  तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने पर श्री चौहान के प्रथम शाहगंज आगमन पर अनेक संस्थाओं तथा व्यक्तियों ने उनका जोरदार स्वागत किया।
 
हेलीपेड से दशहरा मैदान तक मुख्यमंत्री खुली जीप में सवार होकर पहुंचे। रास्ते भर उन पर पुष्प वर्षा की गई। नगर को दुल्हन की तरह सजाया गया था। मुख्यमंत्री को जगह जगह फल श्रीफल लड्डू तथा सतरंगी मिठाइयों से तोला गया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बुधनी में वर्धमान औद्योगिक समूह द्वारा 14 करोड़ की लागत से बनने वाले अरविन्दो पब्लिक स्कूल का शिलान्यास भी किया। उन्होंने इसी सत्र से बुधनी में कॉलेज शुरू करने की घोषणा की।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You